Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अटारी-वाघा बॉर्डर पर BSF और पाक रेंजर्स के बीच नहीं बंटी ईद की मिठाई

दुनियाभर में ईद का त्यौहार जोश के साथ मनाया जा रहा है लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच अटारी-वाघा बॉर्डर पर इस बार जोश नहीं दिख रहा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2019 13:58 IST
Eid ul Adha no exchange of sweets between BSF and pakistani rangers at Attari Wagah border- India TV Hindi
Image Source : ATTARI WAGAH BORDER Eid ul Adha no exchange of sweets between BSF and pakistani rangers at Attari Wagah border

अमृतसर। दुनियाभर में ईद का त्यौहार जोश के साथ मनाया जा रहा है लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच अटारी-वाघा बॉर्डर पर इस बार जोश नहीं दिख रहा। सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाक रेंजर्स के बीच इस बार ईद के मौके पर मिठाई बांटने की परंपरा टूटी है। दोनो तरफ से एक दूसरे को किसी तरह की मिठाई नहीं बांटी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक BSF के अधिकारी ईद के मौके पर पाकिस्तानी रेंजर्स को मिठाई बांटना चाहते थे लेकिन पाक रेंजर्स की तरफ मना कर दिया गया। BSF ने रविवार को मिठाई बांटने के लिए पाक रेंजर्स के साथ संपर्क किया था।

अटारी-वाघा बॉर्डर पर ईद और अन्य त्यौहारों के मौके पर सीमा सुरक्षा बल और पाक रेंजर्स के बीच मिठाई बांटने की परंपरा है, हालांकि कई बार भारत और पाकिस्तान के बीच राजनयिक तनाव बढ़ने की वजह से यह परंपरा टूटती भी है। इस बार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और यही वजह है कि पाक रेंजर्स ने सीमा सुरक्षा बल के प्रस्ताव को नकारा है। इससे पहले जून में ईद के मौके पर दोनो तरफ से एक दूसरे को मिठाई बांटी गई थी।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement