Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Exclusive: कैसे दुबई से मुंबई लौटे एक शख्स ने जानकारी छिपा कर लोगों को खतरे में डाला

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरी दुनिया में लोग काफी डरे हुए हैं वहीं अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने की वजह से मुंबई में 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 18, 2020 0:04 IST
Exclusive: How an Indian who returned to Mumbai from Dubai caused risks by concealing facts- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Exclusive: How an Indian who returned to Mumbai from Dubai caused risks by concealing facts

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरी दुनिया में लोग काफी डरे हुए हैं वहीं अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने की वजह से मुंबई में 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। उन्हें कोरोना वायरस का इनफेक्शन था लेकिन सबसे ज्यादा परेशान करनेवाली बात ये है कि इस मरीज ने अपने इलाज के दौरान डॉक्टर्स को भी नहीं बताया को वो दुबई से लौटे थे। 

वहीं महाराष्ट्र के हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से कहा गया कि बारह दिन पहले ये बुजुर्ग दुबई से लौटे थे। दो दिन तक कोई सिंपटम्स नहीं थे...लेकिन इसके बाद उन्हे सांस लेने में तकलीफ होने लगी और उसके लिए वो एक प्राइवेट अस्ताल में गए। लेकिन वहां पर इन्होंने डॉक्टरों से अपनी ट्रैवल हिस्ट्री की बात छिपा ली और ये नहीं बताया कि वो दुबई से लौटे हैं। 

लिहाजा डॉक्टरों ने शुरुआत में रिस्पेरिट्री प्रॉब्लम्स को लेकर ही दवा दी लेकिन जब हालत बिगडने लगी तो फिर कोरोना की जांच के लिए सरकारी अस्पताल में सैंपल भेजा...जांच में पता चला कि बुजुर्ग को कोरोना वायरस का इंफेक्शन था। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। दवाओं का असर कुछ दिन तो रहा लेकिन बाद में उन्हें बचाया नहीं जा सका। इसलिए मैं आपके बार बार कहता हूं कि कोरोना वायरस को छिपाने की या इससे भागने की जरूरत नहीं है। इसके लक्षण दिखें तो तुरंत डॉक्टरों के पास जाएं।

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक दुबई से 40 लोगों का ग्रुप 5 मार्च को वापस लौटा था। इसी ग्रुप में बुजुर्ग..उनकी पत्नी और बेटा मौजूद थे...वो सभी एक टैक्सी में बैठकर एयरपोर्ट से घर गए थे। घर आने के बाद के बाद दो दिनों तक सब कुछ ठीक ठाक रहा लेकिन बाद में उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement