Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कुंभ मेला को कोरोना का Super Spreader Event कहने वाली रिपोर्ट पर सरकार की प्रतिक्रिया आई सामने, जानिए क्या कहा

हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेला में कोरोना की लेकर छपी खबर सरकार की प्रतिक्रिया सामने आई है और इस खबर गलत बताया गया है। इस खबर में कुंभ मेला को सुपर स्प्रेडर इवेंट बताया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2021 13:52 IST
कुंभ मेला को कोरोना का Super Spreader Event कहने वाली रिपोर्ट पर सरकार की प्रतिक्रिया आई सामने, जानि- India TV Hindi
Image Source : PTI कुंभ मेला को कोरोना का Super Spreader Event कहने वाली रिपोर्ट पर सरकार की प्रतिक्रिया आई सामने, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेला में कोरोना की लेकर छपी खबर सरकार की प्रतिक्रिया सामने आई है और इस खबर गलत बताया गया है। इस खबर में कुंभ मेला को सुपर स्प्रेडर इवेंट बताया गया था। दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि भारत सरकार के विचार-विमर्श में यह बात सामने आई थी कि कुंभ में कोविड 19 सुपर स्प्रेडर बन सकता है। इस विमर्श में कुंभ मेला को कोरोना का सुपर स्प्रेडर बताया गया था। 

इस खबर की जांच जब पीआईबी फैक्ट चेक ने की तो पाया कि सोशल मीडिया पर चल रही यह खबर गलत है। इसमें कहा गया कि सरकार के स्तर पर इस तरह की कोई चर्चा या विमर्श नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर जो खबरें चल रही वो पूरी तरह से गलत और भ्रामक हैं।

आपको बता दें कि हरिद्वार में इन दिनों कुंभ मेला चल रहा है। इस मेले का पहला शाही स्नान, महाशिवरात्रि के अवसर पर 11 मार्च को संपन्न हो चुका है । 12 अप्रैल सोमवती अमावस्या और 14 अप्रैल मेष संक्रांति के मुख्य शाही स्नान पर सभी 13 अखाड़ों का हरिद्वार कुंभ में स्नान होगा। कोरोना महामारी के दौर में आयोजित होने वाला यह कुंभ मेला बीते अन्य कुंभ मेलों से काफी अलग हो रहा है। इस बार कुंभ मेले के दौरान किसी भी स्थान पर संगठित रूप से भजन एवं भण्डारे की मनाही है। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु यह नए नियम जारी किए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement