1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलिस ने बरामद किए दो सौ रुपए के जाली नोट, दो गिरफ्तार

पुलिस ने बरामद किए दो सौ रुपए के जाली नोट, दो गिरफ्तार

सरकार के नए नोटों के नकल प्रूफ होने के दावों का झूठा साबित करते दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2018 6:42 IST
दो सौ और 50 रुपए के नए...- India TV Hindi
Image Source : PTI दो सौ और 50 रुपए के नए नोट।

छत्तीसगढ़: सरकार के नए नोटों के नकल प्रूफ होने के दावों का झूठा साबित करते दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की पुलिस ने दो लोगों को दो सौ रूपए के 190 नकली नोट रखने के आरोप में ​गिरफ्तार कर किया है। सरकार ने अभी कुछ समय पहले ही दो सौ रुपए के नए नोट जारी किए हैं ऐसे में इनकी नकल भी बाजार में देखने में मिलने लगी है। जशपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले की फरसाबहार थाने की पुलिस ने नकली नोट चलाने के लिए बाजार में घूम रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से दो सौ रूपए के 190 नकली नोट जब्त किये हैं। 

ठाकुर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति मोटरसइकिल पर सवार होकर नकली नोट चलाने के लिए बाजार में घूम रहे हैं इसके बाद पुलिस को मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद पुलिस ग्राहक बनकर आरोपियों के करीब पहुंची और मौका देखकर दोनों को गिरफतार कर उनसे नकली नोट जब्त कर लिया गया। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ओंकार यादव :29 वर्ष: सरगुजा जिले का तथा सुरेश श्रीवास :24 वर्ष: जशपुर जिले का निवासी है। ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह ओडिशा से नकली नोट लेकर आए थे तथा यहां चलाने की कोशिश कर रहे थे।  आरोपियों ने बताया कि वह नकली नोट को आधी कीमत पर बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ़ रहे थे।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X