Friday, March 29, 2024
Advertisement

मंदसौर सामूहिक बलात्कार: पीड़ित बच्ची की पहचान उजागर करने के प्रयास में नर्स गिरफ्तार

मंदसौर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित सात वर्षीय स्कूली छात्रा की फोटो खींचकर उसकी पहचान उजागर करने के प्रयास के आरोप में......

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 05, 2018 14:28 IST
(Photo,PTI)- India TV Hindi
(Photo,PTI)

इंदौर (मध्य प्रदेश): मंदसौर में सामूहिक बलात्कार की पीड़ित सात वर्षीय स्कूली छात्रा की फोटो खींचकर उसकी पहचान उजागर करने के प्रयास के आरोप में शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) की एक वरिष्ठ नर्स को गिरफ्तार किया गया है। 

नर्स ने अपने मोबाइल कैमरे से खींची पीड़ित बच्ची की फोटो

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि एमवायएच में भर्ती स्कूली छात्रा के वॉर्ड के पास तैनात पुलिस कर्मियों को सूचना मिली कि एक वरिष्ठ नर्स ने अपने मोबाइल कैमरे से पीड़ित बच्ची और उसके इलाज से जुड़े दस्तावेजों के फोटो खींचे हैं। जांच में यह सूचना सही पाई गई। उन्होंने बताया कि नर्स से इस सिलसिले में पूछताछ की जा रही है कि उसने पीड़ित बच्ची और उसके मेडिकल दस्तावेजों के फोटो क्यों खींचे। पुलिस को संदेह है कि वह ये तस्वीरें किसी व्यक्ति को भेजना चाहती थी। 

नर्स के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

डीआईजी ने बताया कि नर्स के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम, लैंगिक अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो एक्ट) और भारतीय दंड विधान की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। पीड़ित बच्ची मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के एमवायएच में 27 जून की रात से भर्ती है। सेहत में बड़े सुधार के बाद उसे तीन जुलाई को अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) से निजी वॉर्ड में भेजा गया था। पीड़ित बच्ची के एमवायएच में भर्ती होने के बाद से ही अस्पताल में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रखे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement