Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात में नवरात्र अष्टमी की महाआरती पर दिखा अद्भुत नजारा, दियों से उकेरी गई महात्मा गांधी की तस्वीर

नवरात्र की अष्टमी को बापू को उनकी 150वीं जयंती के अवसर पर शानदार तरीके से याद किया गया।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: October 07, 2019 9:14 IST
Formation of image of Mahatma Gandhiji ji's face in Gandhinagar through thousands of Diyas- India TV Hindi
अष्टमी की महाआरती पर दिखा अद्भुत नजारा, दियों से उकेरी गई महात्मा गांधी की तस्वीर | India TV

अहमदाबाद: गुजरात की राजधानी गांधीनगर में रविवार को एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। यहां नवरात्र की अष्टमी को हुई महाआरती में दियों से देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर उकेरी गई। खास बात यह है कि इन दियों को हजारों लोग हाथों में पकड़कर खड़े थे।

यह अद्भुत नजारा गांधीनगर के कल्चरल फोरम नवरात्रि ग्राउंड पर देखने को मिला। नवरात्र की अष्टमी को बापू को उनकी 150वीं जयंती के अवसर पर शानदार तरीके से याद किया गया। तस्वीरों में दिख रहा है कि कितनी खूबसूरती से इस मौके पर गांधी का अक्स उभरकर सामने आया।


आपको बता दें कि गांधी की 150वीं जयंती को खास बनाने के लिए उनको विभिन्न तरीकों से श्रद्धांजलि दी जा रही है। महात्मा गांधी को उनकी 150वीं जयंती के मौके पर श्रद्धांजलि देते हुए एयर इंडिया ने अपने 5 विमानों के टेल एंड में 15 दिनों के लिए राष्ट्रपिता की छवि को चित्रित करने का फैसला किया था।

वहीं, बापू की 150वीं जयंती के अवसर पर दुबई की मशहूर गगनचुंबी इमारत बुर्ज खलीफा बापू की तस्वीरों के साथ रोशनी से जगमगा उठा था। बुर्ज खलीफा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement