Saturday, May 04, 2024
Advertisement

गोवा के DGP मुकेश मीणा को हुआ कोरोना, पॉजिटिव आई रिपोर्ट

गोवा के पुलिस महानिदेशक मुकेश कुमार मीणा सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 28, 2020 14:55 IST
गोवा के DGP मुकेश मीणा को हुआ कोरोना, पॉजिटिव आई रिपोर्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE गोवा के DGP मुकेश मीणा को हुआ कोरोना, पॉजिटिव आई रिपोर्ट

पणजी: गोवा के पुलिस महानिदेशक मुकेश कुमार मीणा सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मीणा को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है। अधिकारी ने कहा,“उनकी जांच रिपोर्ट सोमवार सुबह आई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं।” रविवार तक, गोवा में कोविड-19 के 31,958 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 401 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, पूरे देश की बात करें तो देश में कोरोना वायरस के नए मामले आने का सिलसिला लगातार बना हुआ है, हालांकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है जिस वजह से कोरोना वायरस के रिकवरी रेट में तेजी से सुधार हो रहा है और यह बढ़कर 82.58 प्रतिशत तक पहुंच गया है। लेकिन कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या पर अभी तक कोई कमी नहीं आई है और रोजाना 1000 से ज्यादा लोगों की जान इस वायरस की वजह से जा रही है।   

कोरोना के नए मामलों की बात करें तो पिछले 24 घटों यानि रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे के दौरान देशभर में कुल 79170 नए मामले आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 60.74 लाख हो गया है। लेकिन इसमें अधिकतर लोग ठीक हो चुके हैं।

कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या ज्यादा तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कुल 74893 लोग ठीक हुए हैं और अबतक देशभर में कुल 5016520 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 82.58 प्रतिशत तक पहुंच गया है। कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 962640 दर्ज की गई है। पिछले 10 दिनों में सिर्फ 2 दिन एक्टिव केस बढ़े हैं और बाकी 8 दिन इनमें कमी आई है। आज जारी हुए आंकड़ों में भी एक्टिव मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

लेकिन सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में 1039 लोगों ने देशभर में कोरोना की वजह से जान गंवाई है। कोरोना वायरस अबतक देश में 95542 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

कोरोना मरीजों की पहचान के लिए देशभर में लगातार टेस्टिंग हो रही है, रविवार को देशभर में 7.09 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा अब बढ़कर 7.19 करोड़ को पार कर चुका है। दुनियाभर में अमेरिका के बाद भारत में ही सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहे हैं।   

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement