Thursday, April 18, 2024
Advertisement

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बताया जम्मू-कश्मीर का चार्ज लेने से पहले पीएम मोदी ने उनसे क्या कहा था

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का चार्ज लेने से पहले पीएम मोदी ने उनसे कहा था कि सूबे को इतना चमका दो कि PoK के लोग बॉर्डर पार करके सीधा अंदर आए और कहें कि ये है हमारा कश्मीर।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 14, 2019 23:25 IST
Jammu & Kashmir Governor Satyapal Malik- India TV Hindi
Image Source : PTI Jammu & Kashmir Governor Satyapal Malik along with advisor K Vijay Kumar in Jammu.

जम्मू। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से सरकार लगातार सूबे की विकास की ओर ध्यान दे रही हैं। सरकार द्वारा लगातार ही विकास से जुड़ी योजनाए लाई जा रही हैं। सूबे के विकास को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को बड़ा बयान दिया।

 उन्होंने एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “मैं एक बात कहना चाहता हूं कि अगर हमने अच्छे से काम किया और जो प्रधानमंत्री जी ने मुझे जब मैं चार्ज लेने आया था उस दिन कहा था  वो ये था कि जम्मू-कश्मीर को इतना चमका दो कि PoK के लोग बॉर्डर पार करके सीधा अंदर आए और कहें कि ये है हमारा कश्मीर”

आतंकवादियों को बताया ‘पाकिस्तान के खरीदे हुए लड़के’

कश्मीर में आतंकवादियों को ‘‘पाकिस्तान के खरीदे हुए लड़के’’ बताते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को उन्हें चेतावनी दी कि अगर उन्होंने सेब उत्पादकों को उनके उत्पाद घाटी के बाहर बेचने के लिए धमकी देना बंद नहीं किया तो इसके गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।

Jammu and Kashmir Governor Satya Pal Malik

Image Source : PTI
Jammu and Kashmir Governor Satya Pal Malik along with his advisories (File)

उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान के खरीदे कुछ लड़के यहां आस-पास (घाटी में) घूमते रहते हैं । वे सेब बागान मालिकों को अपने फल बाहर के बाजार में बेचने से रोकने के लिये उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं।’’ मलिक ने आतंकवादियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘मैं उनसे कह रहा हूं कि वे अपने तरीके सुधार लें क्योंकि मुझे नहीं पता कि फल विक्रेताओं की मौत होगी य नहीं, लेकिन इस बात की गारंटी है कि आप जरूर और जल्दी मारे जाओगे।’’ दो दिन पहले ही मलिक ने बाजार हस्तक्षेप योजना की शुरुआत की थी।

जम्मू को मिलेगा 100 बिस्तरों वाला स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट 

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 100 बिस्तरों वाले स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट की आधारशिला रखी। इसके अलावा उन्होंने कठुआ में एक मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया और एक 200 विस्तरों वाले अस्पताल की आधारशिला रखी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement