Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गुजरात: CM रूपाणी बोले- जनता का स्वास्थ्य हमारे लिए नवरात्रि आयोजनों से बड़ी प्राथमिकता है

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में नवरात्रि के अवसर पर होने आयोजनों पर इस वर्ष कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाई रोक को उचित बताते हुए शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार समारोहों के बजाए लोक स्वास्थ्य को अधिक प्राथमिकता देती है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 16, 2020 14:50 IST
Vijay Rupani- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Vijay Rupani

अहमदाबाद: मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में नवरात्रि के अवसर पर होने आयोजनों पर इस वर्ष कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाई रोक को उचित बताते हुए शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार समारोहों के बजाए लोक स्वास्थ्य को अधिक प्राथमिकता देती है। गौरतलब है कि गुजरात सरकार ने राज्यभर में नवरात्रि के मौके पर होने वाले गरबा आयोजनों पर रोक लगा दी है। नौ दिवसीय नवरात्रि उत्सव आरंभ होने के एक दिन पहले रूपाणी ने यह कहा।

राज्य सरकार ने कहा है कि व्यावसायिक गरबा आयोजनों के साथ-साथ आवासीय सोसाइटियों में होने वाले गरबा आयोजनों की भी इजाजत नहीं दी जाएगी। रूपाणी ने वीडियो संदेश में कहा, ‘‘गुजरात के लोगों के लिए नवरात्रि का विशेष महत्व होता है। इस समय लोग गरबा का बेसब्री से इंतजार करते हैं। लेकिन इस बार हालात अलग हैं। पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रही है। हम भी इस महामारी से लड़ रहे हैं। लोक स्वास्थ्य पर विशेष जोर देते हुए हमने इस बार नवरात्रि आयोजनों की अनुमति नहीं दी है।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘लोक स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है और हमें सुनिश्चित करना होगा कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अब तक हमने जो प्रयास किए हैं वे बेकार न जाएं।’’ मुख्यमंत्री ने लोगों से सहयोग करने की अपील की और उम्मीद जताई कि वे हालात की गंभीरता को समझेंगे।

गुजरात में 15 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के कुल 1,56,283 मामले थे और अब तक यहां 3,609 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement