1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा: जींद से कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी, सिविल अस्पताल की घटना

हरियाणा: जींद से कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी, सिविल अस्पताल की घटना

देशभर में कोरोना से मचे कोहराम के बीच हरियाणा के जींद से कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी होने की खबर है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2021 10:09 IST
हरियाणा: जींद से कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी, सिविल अस्पताल की घटना- India TV Hindi
Image Source : FILE हरियाणा: जींद से कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी, सिविल अस्पताल की घटना

जींद: देशभर में कोरोना से मचे कोहराम के बीच हरियाणा के जींद से कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक चोरों ने सिविल अस्पताल के PPC सेंटर से इस वैक्सीन को चुराया है। चोरों ने कोविशील्ड की 1270 और कोवैक्सीन की 440 डोज चोरी की है।

इससे पहले जयपुर  जयपुर के सरकारी कांवटिया अस्पताल से कोरोना टीके की 32 वायल कथित रूप से चोरी होने का मामला सामने आया था। भारत बायोटेक की कोवैक्सिन स्त्री नगर के सरकारी कांवटियां अस्पताल में गायब हो गई। इस संबंध में अस्पताल प्रशासन ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मंगलवार को सूचित किया जिसके बाद इस बारे में बुधवार को शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में मामला दर्ज किया गया। 

इंदौर और भोपाल में रेमडेसिविर चोरी 

 मध्यप्रदेश के भोपाल के एक सरकारी अस्पताल से रेमडेसिविर की 863 शीशियां चोरी होने का प्रकरण अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि इंदौर के एक निजी अस्पताल से इस दवा की 133 शीशियां कथित तौर पर चुराए जाने का मामला सामने आया है। ये मामले ऐसे वक्त सामने आए हैं, जब कोविड-19 के गंभीर मरीजों के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली रेमडेसिविर की सूबे में बड़ी किल्लत है और इसकी कालाबाजारी के आरोप में लगातार लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है।

इंदौर के तुकोगंज थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने बुधवार को बताया कि शहर के शैल्बी हॉस्पिटल की दवा दुकान के कर्मचारी भूपेंद्र शैलीवाल के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 381 (कर्मचारी द्वारा नियोक्ता के कब्जे की संपत्ति की चोरी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया, "निजी अस्पताल के प्रबंधन का कहना है कि शैलीवाल ने दवा दुकान से रेमडेसिविर की 133 शीशियां चुराकर अपने स्तर पर ग्राहकों को ऊंचे दामों पर बेच दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X