Friday, May 03, 2024
Advertisement

हरियाणा में कुछ ढील के साथ बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए- क्या खुला, क्या बंद

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति कंट्रोल होती नजर आ रही है लेकिन राज्य सरकार जरा भी जोखिम उठाने को तैयार नहीं है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 27, 2021 16:20 IST
हरियाणा में कुछ ढील के साथ बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए- क्या खुला, क्या बंद- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा में कुछ ढील के साथ बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए- क्या खुला, क्या बंद

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति कंट्रोल होती नजर आ रही है लेकिन राज्य सरकार जरा भी जोखिम उठाने को तैयार नहीं है। सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 5 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। हालांकि, इस लॉकडाउन में पहले के मुकाबले ज्यादा छूट दी गई हैं। हरियाणा सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को कुछ ढील के साथ 5 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है।

नए आदेश के अनुसार, सभी दुकानें सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकेंगी। मॉल सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगे। रेस्टोरेंट और बार सुबह 10 से रात 10 बजे तक 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ खुलेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करना होगा। इसके साथ ही, धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है। इनमें एक वक्त में 50 लोगों को अनुमति होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

और क्या-क्या खुला, क्या-क्या बंद?

कोविड-19: हरियाणा में 17 मौतें हुईं, 121 नए मामले मिले 

हरियाणा में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 17 मौतें हुईं, जबकि संक्रमण के 121 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 7,68,263 हो गए। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार यह जानकारी सामने आई है। राज्य में अब तक संक्रमण से 9,368 लोगों की मौत हो चुकी है।

बुलेटिन के मुताबिक, गुड़गांव, हिसार, पानीपत और भिवानी जिलों में दो-दो लोगों की मौत हुई है। इस बीच, पलवल में सबसे अधिक 20 मामले सामने आए, उसके बाद पंचकूला में 17 मामले आए। राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,804 है। अब तक कुल 7,57,091 मरीज ठीक हो चुके हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि कुल संक्रमण दर 7.76 प्रतिशत है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement