Friday, March 29, 2024
Advertisement

हजरत निजामुद्दीन दरगाह आम लोगों के लिए खुली, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के इंतजाम

सरकार की गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए दरगाह में सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के लिए इंतजाम किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 06, 2020 8:27 IST
हजरत निजामुद्दीन दरगाह आम लोगों के लिए खुली, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के इंतजाम- India TV Hindi
Image Source : PTI हजरत निजामुद्दीन दरगाह आम लोगों के लिए खुली, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के इंतजाम

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित हज़रत निज़ामुद्दीन दरगाह को आज से आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। सरकार की गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए दरगाह में सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के लिए इंतजाम किए गए हैं। हज़रत निज़ामुद्दीन दरगाह मार्च महीने के मध्य से बंद कर दी गई थी। दरगाह को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण बंद किया गया था। लेकिन, अब आज से इसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है।

दरगाह में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जगह-जगह सैनिटाइजर रखा मिलेगा, जहां से वह सैनिटाइज कर सकते हैं। किसी भी श्रद्धालु को दरगाह के अंदर बैठने या प्रतीक्षा की अनुमति नहीं है। दरगाह में सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है। बैग या सामान को अंदर लाने पर रोक है। 

दरगाह के इंचार्ज सईद अदीब निजामी का कहना है कि दरगाह के अंदर सरकार की गाइडलान्स के मुताबिक ही इंतजाम किए गए हैं। निजामी ने कहा कि दरगाह में आने वाले हर शख्श को सभी नियमों का पालन करना होगा। बिना मास्क वालों को दरगाह में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि हज़रत निज़ामुद्दीन दरगाह ऐसे वक्त में खोली गई है जब देश में अनलॉक-4 चल रहा है लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में फिर प्रतिदन मिलने वाले मरीजों की संख्या में बढ़तोरी दिखाई दे रही है। शनिवार को राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में 71 दिन बाद एक दिन में सर्वाधिक 2973 मामले सामने आए। 

इसके साथ ही दिल्ली शहर में अबतक मिले कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1 लाख 88 हजार 193 हो गए। शनिवार को दिल्ली में 1920 मरीज कोरोना बीमारी को मात देने में सफल रहे, जबकि 25 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली शहर में अबतक सामने आए कुल मामलों में से 1 लाक 63 हजार 785 मरीज इस बीमार से उबरने में सफल रहे हैं, जबकि 4538 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है। 

इस वक्त दिल्ली शहर में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 19 हजार 870 है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को दिल्ली के कोविड अस्पतालों में 9229 बेड्स खाली हैं, जबकि कोविड केयर सेंटर्स में 5194 और कोविड हेल्थ सेंटर में 201 बेड खाली हैं। शनिवार को दिल्ली में 10 हजार 514 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement