Saturday, April 20, 2024
Advertisement

स्वास्थ्य सुविधाओं को जांचने के लिए खुद डिस्पेंसरी पहुंच गए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

मांडविया ने डॉक्टर को संबोधित करते हुए पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने लिखा, ‘मुझे खुशी है कि आपने बहुत अच्छे ढंग से मुझसे बातचीत की, मेरी समस्याओं को समझा, मेरी दिक्कतों के बारे में अपनी डायग्नोसिस दी और मेरा इलाज किया।"

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2021 19:43 IST
Health Minister Mansukh Mandaviya visits dispensary disguised as patient to check the health facilit- India TV Hindi
Image Source : ANI केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया एक बार फिर से चर्चा में हैं।

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया एक बार फिर से चर्चा में हैं। मांडविया 31 अगस्त की रात दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में अनिल रादडिया बन कर इलाज कराने पहुंच गए। अस्पताल की व्यवस्था और इलाज से मांडविया इतने प्रभावित हुए कि आज इलाज करने वाले डॉक्टर को बुला कर मंत्रालय में सम्मानित किया। मांडविया 31 अगस्त की रात तकरीबन 11 से 11:30 बजे पहुंचे थे। मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, "सीजीएचसी सेवा की व्यवस्था को परखने के लिये मैं एक सामान्य रोगी बनकर दिल्ली की एक डिस्पेंसरी में गया। मुझे खुशी हुई कि वहां कार्यरत चिकित्सक अरविंद कुमार जी की ड्यूटी के प्रति कर्तव्यनिष्ठा और उनका सेवा भाव प्रेरित करने वाला है। अपने कार्य के प्रति उनके समर्पण की मैं सराहना करता हूँ।"

मांडविया ने डॉक्टर को संबोधित करते हुए पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने लिखा, ‘मुझे खुशी है कि आपने बहुत अच्छे ढंग से मुझसे बातचीत की, मेरी समस्याओं को समझा, मेरी दिक्कतों के बारे में अपनी डायग्नोसिस दी और मेरा इलाज किया। मैंने पाया कि आपका यह सेवा भाव सीजीएचएस के डॉक्टर से अपेक्षित व्यवहार के अनुकूल था। इसके लिए मैं आपकी सराहना करता हूं।"

पत्र में उन्होंने आगे लिखा, "आपकी विनम्रता, कर्तव्यनिष्ठा, विशेषज्ञता और अपने कर्म के प्रति समर्पण सीजीएचएस के तहत देश भर में काम कर रहे डॉक्टरों और अन्य डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को प्रेरणा देने वाली है। अगर देश के सभी सीजीएचएस डॉक्टर, अन्य डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी अपने यहां आने वाले मरीजों का इलाज इसी संवेदना के साथ करें तो हम सब मिलकर प्रधानमंत्री मोदी जी के ‘स्वस्थ भारत’ का सपना पूरा कर पाएंगे।"

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement