1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश, खाम्भालिया तहसील में एक दिन में 434 मिमी बारिश

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश, खाम्भालिया तहसील में एक दिन में 434 मिमी बारिश

गुजरात के कई जिलों में रविवार को भारी बारिश हुई। देवभूमि द्वारका जिले के खाम्भालिया तहसील में दिन में 434 मिलीमीटर वर्षा हुई।

Bhasha Bhasha
Published on: July 06, 2020 7:06 IST
गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश

अहमदाबाद: गुजरात के कई जिलों में रविवार को भारी बारिश हुई। देवभूमि द्वारका जिले के खाम्भालिया तहसील में दिन में 434 मिलीमीटर वर्षा हुई। इस तहसील में शाम छह से रात आठ बजे के बीच दो घंटे के दौरान 292 मिलीमीटर बारिश हुई, जिससे इलाकों में काफी पानी भर गया। 

अधिकारियों ने बताया कि सौराष्ट्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और अमरेली जिलों के साथ- साथ दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी जिलों में भी दिन भर भारी बरसात हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अहमदाबाद केंद्र ने अगले तीन के दौरान सौराष्ट्र, उत्तर और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। 

पुलिस ने बताया कि सुरेंद्रनगर जिले में बिजली गिरने से एक किसान की जान चली गई जबकि एक व्यक्ति के डूबने का अंदेशा है। वह एक पिकअप वैन में सफर कर रहा था जो पानी की तेज लहरों में बह गई। 

राज्य आपात अभियान केंद्र के अनुसार, सुबह से रात आठ बजे तक पोरबंदर के राणावाव में 152 मिलीमीटर, पोरबंदर में 120 मिलीमीटर, गिर सोमनाथ के सुत्रपाडा में 103 मिलीमीटर, नवसारी के चिखली में 99 मिलीमीटर, वलसाड के परदी में 98 मिलीमीटर बारिश हुई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X