1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आज दिल्ली NCR में दिखाई देगा 'टाउ टे' का प्रभाव! IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

आज दिल्ली NCR में दिखाई देगा 'टाउ टे' का प्रभाव! IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

IMD ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिये बुधवार को 'ऑरेंज' चेतावनी जारी की है। साथ ही उसने बारिश तथा 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 19, 2021 8:05 IST
Heavy rain predicted in Delhi NCR IMD orange alert cyclone Tauktae आज दिल्ली NCR में दिखाई देगा 'टाउ- India TV Hindi
Image Source : PTI आज दिल्ली NCR में दिखाई देगा 'टाउ टे' का असर! IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्ली. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को बताया कि 'टाउ टे' चक्रवात के और कमजोर पड़ने के साथ अगले दो दिन में दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। विभाग के स्थानीय केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि ताउते के उत्तर भारत की ओर बढ़ने पर दक्षिणी राजस्थान में बारिश हुई है।

श्रीवास्तव ने कहा, ''कल यह राजस्थान और हरियाणा के हिस्से में पहुंचेगा। इसके कारण पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में मध्यम स्तर की बारिश होगी। दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है।''

विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिये बुधवार को 'ऑरेंज' चेतावनी जारी की है। साथ ही उसने बारिश तथा 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया है। उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ का भी प्रभाव है और दोनों मौसमी गतिविधियों के चलते बारिश होने का अनुमान है। ताउते चक्रवात के सोमवार रात गुजरात के तट पर दस्तक देने के बाद राज्य में भारी बारिश हुई है। इससे पहले यह चक्रवात पूरे पश्चिमी तट को प्रभावित कर चुका था। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X