Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में 21, 22 जनवरी को भारी बर्फबारी और बारिश होने के आसार, चेतावनी जारी

स्थानीय मौसम विभाग ने 21 और 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में ऊंचे स्थानों पर भारी बर्फबारी और वर्षा होने की चेतावनी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 19, 2019 16:21 IST
snowfall- India TV Hindi
snowfall

शिमला: स्थानीय मौसम विभाग ने 21 और 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में ऊंचे स्थानों पर भारी बर्फबारी और वर्षा होने की चेतावनी दी है। हालांकि, राज्य के अधिकतर हिस्सों में शनिवार को तापमान में मामूली सुधार हुआ।

शिमला मौसम विभाग केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि लाहौल स्पीति का प्रशासनिक केंद्र केलांग राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां तापमान शून्य से 5.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि किन्नौर के कल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

शिमला, डलहौजी और कुफरी में न्यूनतम तापमान क्रमश: 7.7 डिग्री सेल्सियस, 5.7 डिग्री सेल्सियस और 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सिंह ने चेतावनी दी कि 21 और 22 जनवरी को राज्य के अधिक और मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और वर्षा होने की संभावना है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 24 जनवरी तक वर्षा और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान किया है।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर रहा है। इसके चलते शनिवार को हिमाचल प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर हल्की वर्षा और बर्फबारी होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement