1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 1 जून से शुरू होगी हेमकुंड साहिब की यात्रा, तैयारियों में जुटा प्रशासन

1 जून से शुरू होगी हेमकुंड साहिब की यात्रा, तैयारियों में जुटा प्रशासन

मकुंड साहिब गुरुद्वारे जाने वालों के लिए खुशखबरी है। हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा 1 जून को खुल जाएगा। भारतीय सेना की टीम पवित्र स्थल जाने वाले रास्ते से बर्फ जुटाने में लगी हुई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 26, 2019 17:38 IST
hemkund- India TV Hindi
Image Source : ANI 1 जून से शुरू होगी हेमकुंड साहिब की यात्रा

नई दिल्ली। हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे जाने वालों के लिए खुशखबरी है। हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा 1 जून को खुल जाएगा। भारतीय सेना की टीम पवित्र स्थल जाने वाले रास्ते से बर्फ जुटाने में लगी हुई है। एक जून से हेमकुंड साहिब की यात्रा शुरू हो जाए, इसके लिए प्रशासन भी सभी तरह की तैयारियों में जुटा हुआ है।

इस सिलसिले में शनिवार को डीएम स्वाति भदौरिया ने यात्रा से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने हर हाल में यात्रा मार्ग पर 28 मई तक पानी, बिजली, संचार समेत सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि हेमकुंड  साहिब की यात्रा पर जाने के लिए सभी घोडे़-खच्चर, श्रमिक और यात्री को पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। प्रशासन ने गोविंदघाट, पुलना, भ्यूडांर, घांघरिया और हेमकुंड में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और एसडीआरएफ तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान कोई समस्या न हो, इसके लिए डीएम ने हेमकुंड के पैदल मार्ग पर अस्थायी शौचालय बनाने और उनमें पानी की पर्याप्त व्यवस्था के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने यात्रा को पॉलिथीन फ्री रखने के लिए गोविंदघाट और घांघरिया में कपड़े के रेनकोट को न्यूनतम निर्धारित दरों पर उपलब्ध कराने के निर्दश दिए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X