Monday, April 29, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में Coronavirus के 20 नए केस, संक्रमितों की कुल संख्या 196 हुई

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 10 नये मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 196 हो गयी है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 24, 2020 22:10 IST
हिमाचल प्रदेश में Coronavirus के 20 नए केस, संक्रमितों की कुल संख्या 196 हुई- India TV Hindi
Image Source : PTI हिमाचल प्रदेश में Coronavirus के 20 नए केस, संक्रमितों की कुल संख्या 196 हुई

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 10 नये मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 196 हो गयी है। वहीं, बिलासपुर में दो मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि नये मामलों में से चार उना से और एक-एक मामले बिलासपुर, चंबा, मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर तथा सोलन जिलों से सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि ये सभी लोग हाल ही में दूसरे राज्यों से लौटे हैं। इनमें से छह मुंबई से, तीन दिल्ली से लौटे हैं और एक रोगी पश्चिम बंगाल से आया है। उना के उपायुक्त संदीप कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि एक महिला, उसके देवर और उसके दो बेटों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। चारों पिछले दिनों मुंबई से लौटे थे।

मंडी जिले के एक अधिकारी ने बताया कि धरमपुर के सरकाघाट तहसील में 19 वर्षीय युवती में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उस युवती में संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे थे। वह हाल ही में मुंबई से लौटी थी और धरमपुर में पृथकवास केंद्र में थी। युवती के माता-पिता की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

चंबा जिले के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में 30 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वह हाल ही में मुंबई से लौटा था जिसके बाद उसे पृथकवास में भेज दिया गया था। बिलासपुर के उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने कहा कि 21 मई को दिल्ली से लौटे एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हु‍ई है।

सोलन के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एन के गुप्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल से लौटे एक शख्स में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन के अनुसार कांगड़ा में पालमपुर के पंचरुखी का एक व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमित मिला है।

उन्होंने बताया कि वह हाल ही में दिल्ली से लौटा था और उसे बैजनाथ में एक पृथक केंद्र में रखा गया था। हमीरपुर के उपायुक्त हरकेश मीणा ने कहा कि 20 साल की एक युवती भी कोविड-19 से संक्रमित मिली है। बड़ाग्राम की रहने वाली यह युवती 18 मई को अपने रिश्तेदारों के साथ दिल्ली से लौटी थी और उसे एक स्कूल में पृथक-वास में रखा गया था।

अधिकारियों के अनुसार हिमाचल प्रदेश में अभी 129 कोविड-19 मरीजों का इलाज चल रहा है और 63 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कारण चार लोगों की जान जा चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement