Friday, May 03, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में Coronavirus के 7 नए केस, आंकड़ा 339 तक पहुंचा

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के सात और मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 339 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 01, 2020 21:41 IST
हिमाचल प्रदेश में Coronavirus के 7 नए केस, आंकड़ा 339 तक पहुंचा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO, PTI हिमाचल प्रदेश में Coronavirus के 7 नए केस, आंकड़ा 339 तक पहुंचा

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के सात और मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 339 हो गई है। विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने बताया कि सात नये मामलों में से तीन चंबा, दो सोलन और एक-एक हमीरपुर और मंडी से सामने आए हैं। उनमें से ज्यादातर हाल ही में तमिलनाडु, मुंबई और दिल्ली से लौटे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इसी के साथ राज्य में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या 213 है, जबकि कोविड-19 के 120 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में संक्रमण से छह लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हमीरपुर में सर्वाधिक 81 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि कांगड़ा में 54, सोलन में 20, उना में 18, बिलासपुर में 11, चम्बा में 12, शिमला और मंडी में सात-सात, सिरमौर में दो और कूल्लू में एक का इलाज चल रहा है।

वहीं, इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री सम्मेलन' में जयराम ठाकुर ने बताया कि मई की शुरुआत में हिमाचल कोरोना फ्री होने वाला था और राज्य में सिर्फ एक ही पॉजिटिव केस था। लेकिन, प्रवासी हिमाचलियों के लौटने से यहां कोरोना के केस फिर बढ़ गए। 

उन्होंने कहा कि हिमाचल के बाहर रह रहे हिमाचली नागरिक वापस आना चाहते थे और बाहर उनको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मानवीय आधार पर सरकार ने उनके लिए हिमाचल वापस आने की सुविधा की। उनके साथ कोरोना वायरस भी राज्य में पहुंचा।

हालांकि, मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि हिमाचल के गांव कोरोना वायरस से बचे हुए हैं, जो बहुत बड़ी राहत की बात है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि राज्य धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की तरफ बढ़ रहा है और आज पहली जून से हिमाचल में राज्य के भीतर परिवहन को मंजूरी दे दी गई है तथा राज्य का उद्योग भी लगभग 70 प्रतिशत तक रिकवर हो चुका है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement