1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल के जंगलों में फैली आग, डिप्टी रेंजर समेत चार की मौत

हिमाचल के जंगलों में फैली आग, डिप्टी रेंजर समेत चार की मौत

हिमाचल में जंगलों की आग अब और फैलती जा रही है। मंगलवार को आग बुझाते समय डिप्टी रेंजर समेत चार लोगों की आग में झुलसने से मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2018 23:28 IST
Himachal forest fire- India TV Hindi
Image Source : PTI Himachal forest fire

​हिमाचल में जंगलों की आग अब और फैलती जा रही है। मंगलवार को आग बुझाते समय डिप्टी रेंजर समेत चार लोगों की आग में झुलसने से मौत हो गई। इससे पहले भी दो लोगों की जान जा चुकी है। चंबा, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी के जंगलों में आग लगातार फैलती जा रही है। इस सीजन में जंगल की आग से मरनेवालों का आंकड़ा सात पहुंच गया है।

चंबा के जोत में कैंथली वन बीट के बैंगला जंगल में लगी आग को टीम के साथ बुझाने पहुंचे डिप्टी रेंजर की जलने से मौत हो गई। मंगलवार शाम आग बुझाते समय पुखरी निवासी डिप्टी रेंजर अशोक कुमार का पैर फिसल गया और आग में जा गिरे। बुरी तरह झुलसने से उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

जंगलों में फैली आग को बुझाने के लिए अभी तक हेलीकाप्टर की सेवाएं लेने के बारे में सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। जिला कांगड़ा के संसारपुर टैरेस की गोरालधार पंचायत के गांव पट्टी के जंगल में लगी आग में युवक सतविंद्र सिंह (24) जिंदा जल गया। जबकि एक अन्य युवक सुरिंद्र कुमार (35) बुरी तरह से झुलस गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment