1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिंदू रक्षा दल ने ली जेएनयू हिंसा की जिम्मेदारी, दावे की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस

हिंदू रक्षा दल ने ली जेएनयू हिंसा की जिम्मेदारी, दावे की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस

हिंदू रक्षा दल की ओर से पिंकी चौधरी ने इस हमले की जिम्मेदारी संगठन पर ली है। चौधरी के पीछे जेएनयू देश विरोधी कार्यकर्ताओं का अड़्डा बन गया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 07, 2020 12:23 IST
JNU Violence - India TV
JNU Violence 

दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी कैंपस में 5 जनवरी को हुई हिंसा के बाद हिंदू रक्षा दल नाम के संगठन का नाम सामने आया है। इस संगठन ने जेएनयू में हुई हिंसा की जिम्मेदारी ली है। हिंदू रक्षा दल की ओर से पिंकी चौधरी ने इस हमले की जिम्मेदारी संगठन पर ली है। चौधरी के पीछे जेएनयू देश विरोधी कार्यकर्ताओं का अड़्डा बन गया है, जिसके चलते संगठन ने जेएनयू परिसर में यह कार्रवाई की है। हालांकि दिल्ली पुलिस अब चौधरी के इस दावे की जांच में जुट गई है। 

समाचार एजेंसी एएनआई से की गई बातचीत में हिंदू रक्षा दल के पिंकी चौधरी ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी देश विरोधी कार्यकर्ताओं का अड्डा बन गया है, हम इसे सहन नहीं कर सकते हैं। ऐसे में हम जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले की जिम्मेदारी लेते हैं। और साफ कर दें कि जिन लोगों ने हमले किए वे हमारे ही कार्यकर्ता हैं। 

वहीं हिंदू रक्षा दल के प्रमुख पिंकी चौधरी के दावे को लेकर दिल्ली पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल टीम आज जेएनयू परिसर पहुंच गई है। यहां पर पुलिस नकाबपोश उपद्रवियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज के साथ फेस रिकग्निशन तकनीक का भी इस्तेमाल कर रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13