Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने डॉक्‍टर्स और IMA प्रतिनिधियों से की बातचीत, काम की सराहना करते हुए दिया सुरक्षा का भरोसा

शाह ने डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए जा रहे काम की सराहना की और उन्हें पूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 22, 2020 12:05 IST
HM Amit Shah speaks to doctors; appreciates their work, assures security- India TV Hindi
HM Amit Shah speaks to doctors; appreciates their work, assures security

नई दिल्‍ली। गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को डॉक्टरों के समूह और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की और उनके काम की सराहना करते हुए उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन भी दिया। इस बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डा. हर्ष वर्धन भी मौजूद थे।  

देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्‍टर्स और स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों पर हो रहे हमले और अभद्र व्‍यवाहार की रिपोर्ट आने के बाद गृहमंत्री ने डॉक्‍टर्स व आईएमए के साथ यह बैठक की है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने डॉक्‍टरों और आईएमए के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की।

शाह ने डॉक्‍टरों व स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों द्वारा किए जा रहे काम की सराहना की और उन्‍हें पूर्ण सुरक्षा उपलब्‍ध कराने का आश्‍वासन भी दिया। गृह मंत्री ने डॉक्‍टर्स व आईएमए से प्रतीकात्‍मक विरोध प्रदर्शन न करने की भी अपील की है। उन्‍होंने कहा कि सरकार डॉक्‍टरों के साथ है।

आईएमए ने कोरोना वायरस की जंग में लगे डॉक्‍टर्स और स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों पर हो रहे हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई थी। कई मीडिया रिपोर्ट में डॉक्‍टर्स के साथ अभद्रता, मारपीट और घर में प्रवेश न करने देने जैसी खबरें आ रही हैं।

शिलॉन्‍ग और चेन्‍नई में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज करते हुए शहीद हुए दो डॉक्‍टरों के परिवारों को स्‍थानीय लोगों ने अंतिम संस्‍कार करने से रोका। इन लोगों का कहना था कि इन लोगों का अंतिम संस्‍कार यहां करने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement