1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हनीप्रीत ने बलात्कारी बाबा राम रहीम के साथ रिश्ते को मान लिया है? जानें हनी के कबूलनामे का सच

हनीप्रीत ने बलात्कारी बाबा राम रहीम के साथ रिश्ते को मान लिया है? जानें हनी के कबूलनामे का सच

हनीप्रीत ने पूछताछ के दौरान उस पर लगे सभी आरोपों को कबूल कर लिया है। उसने ये मान भी लिया है कि राम रहीम के साथ उसके रिश्ते हैं...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 12, 2017 19:05 IST
honeypreet and ram rahim- India TV Hindi
honeypreet and ram rahim

नई दिल्ली: बलात्कारी बाबा राम रहीम की लाडली के बारे में ऐसा दावा है जिस पर आपको यकीन नहीं होगा। सोशल मीडिया में बताया जा रहा है कि हनीप्रीत ने पूछताछ के दौरान उस पर लगे सभी आरोपों को कबूल कर लिया है। उसने ये मान भी लिया है कि राम रहीम के साथ उसके रिश्ते हैं। दावा ये है कि हनीप्रीत ने पूछताछ के दौरान उसने ये मान लिया है कि वो राम रहीम के बीच नजदीकियां है। दोनों के बीच बहुत ही  क्लोज रिलेशनशिप है और वो राम रहीम के कई कारोबार में पार्टनर है। ये भी उसने मान लिया है कि दोनों ने एक साथ मिल कर कई देश और विदेश में जमीन और जायदाद खरीदे हैं।

आखिर टूट गई हनीप्रीत, कबूल किए सारे गुनाह

गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को एक बार फिर पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने हनीप्रीत को 1200 पेज की चार्जशीट की कॉपी दी थी। चार्जशीट जमा होते ही सोशल मीडिया में हनीप्रीत के बारे में कई दावे किए जाने लगे। ये दावे चार्जशीट के हवाले से किया जा रहे हैं। सबसे बड़ा दावा ये है कि पुलिस की पूछताछ के दौरान हनीप्रीत इतना टूट गई कि उसने सारे आरोप मान लिए हैं। हनीप्रीत ने पूछताछ के दौरान राम रहीम के साथ रिश्ते को भी स्वीकार कर लिया है।

दावा ये है कि पुलिस को तलाशी के दौरान पुलिस को बैंकॉक और ताइवान में ली गई हनीप्रीत और राम रहीम की कुछ तस्वीरें मिली थी। जब पूछताछ के दौरान इन तस्वीरों को हनीप्रीत को दिखाया गया तो वो रोने लगी। उसने बाबा के साथ रिश्ते को कबूल कर लिया। दावा ये भी किया जा रहा है कि हनीप्रीत ने पंचकूला हिंसा के साजिश की जिम्मेदारी भी ले ली है। उसने ये मान लिया है कि उसने ही पंचकूला में हिंसा की साजिश रची थी और उसके ही इशारे पर बलात्कारी राम रहीम को सजा मिलने के बाद डेरे के अनुयायियों ने पंचकूला में आगजनी की थी।

क्या है हवालात में हनीप्रीत के कबूलनामे का सच?

जब हमारे चैनल इंडिया टीवी ने वायरल खबर की पड़ताल शुरु की तो पता चला कि वायरल खबर की कई बातें सही है। पुलिस ने चार्जशीट में ये दावा किया है कि 9 दिनों के रिमांड में हनीप्रीत ने दंगों में उसका हाथ होने की बात कबूली थी। चार्जशीट में ये भी  बताया कि पुलिस को हनीप्रीत के पास से मोबाइल, लेपटॉप, डायरी और कई अहम दस्तावेज मिले थे। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में  हनीप्रीत को पंचकूला हिंसा के लिए हनीप्रीत को जिम्मेदार बताया है। साथ ही बलात्कारी राम रहीम को भगा ले जाने की साजिश के लिए भी हनीप्रीत को आरोपी बनाया गया है। मतलब साफ है कि चार्जशीट में पुलिस ने हनीप्रीत को राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा का मास्टर माइंड बताया है लेकिन सवाल ये है कि क्या पुलिस के पास इन आरोपों को साबित करने के लिए सबूत हैं।

क्या हनीप्रीत ने बलात्कारी बाबा राम रहीम के साथ रिश्ते को मान लिया है?

ये दावा किया जा रहा है कि हनीप्रीत ने खुद पर लगे आरोपों को स्वीकार कर लिया है। सबसे बड़ा सवाल तो राम रहीम और हनीप्रीत के रिश्ते को लेकर है इसलिए हमने राम रहीम के पुराने सहयोगियों से बात की। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हनीप्रीत को आरोपी जरूर बनाया है लेकिन चार्जशीट में राम रहीम और हनीप्रीत के रिश्ते के बारे कुछ नहीं बताया है। हालांकि राम रहीम के पुराने सहयोगी इस बात को मानते हैं कि राम रहीम और हनीप्रीत के बीच बाप बेटी होने का ढोंग करते रहे हैं। हकीकत ये है कि दोनों की बीच नजदीकियां थी और राम रहीम की जिंदगी में उसकी अहमियत उसके अपने परिवार से ज्यादा है।

हमारी तहकीकात में ये साबित हुआ कि वायरल खबर के कई दावे सही हैं जैसे कि हरियाणा पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हनीप्रीत पंचकुला हिंसा की मास्टर माइंड है। हनीप्रीत ने ही पंचकुला में हिसा भड़काने की साजिश रची और राम रहीम को पुलिस कस्टडी से भगाने का प्लान बनाया था। लेकिन हमारी तहकीकात में ये दावा झूठा निकला कि हनीप्रीत ने राम रहीम के साथ अपने अपवित्र  संबंध को स्वीकार कर लिया है। पुलिस की चार्जशीट में ऐसी कोई बात नहीं है जिससे ये नतीजा निकाला जा सके कि पुलिस दोनों के रिश्ते को नाजायज मानती है। चार्जशीट के हवाले से ऐसी खबरों को छाप कर किसी ने शरारत की है।

देखिए वीडियो-

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X