Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ये है PM मोदी का नंबर और पता, मिलना है तो तुरंत नोट करें

क्या आपने कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से फोन पर बात करने या किसी दूसरे माध्यम के जरिए उनसे संपर्क करने के बारे में सोचा है? अगर हां, तो यह रिपोर्ट सिर्फ आपके लिए है।

Lakshya Rana Reported by: Lakshya Rana @LakshyaRana6
Published on: March 01, 2021 17:45 IST
ये है PM मोदी का नंबर और पता, मिलना है तो तुरंत नोट करें- India TV Hindi
ये है PM मोदी का नंबर और पता, मिलना है तो तुरंत नोट करें

नई दिल्ली: क्या आपने कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से फोन पर बात करने या किसी दूसरे माध्यम के जरिए उनसे संपर्क करने के बारे में सोचा है? अगर हां, तो यह रिपोर्ट सिर्फ आपके लिए है। इसमें हम आपको पीएम मोदी (PM Modi) से संपर्क करने के कई तरीके बताएंगे, जिसमें उनका कॉन्टैक्ट नंबर (PM Modi Contact Number), पता, ई-मेल आईडी और सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी शामिल होंगी। सबसे पहले उनके सोशल मीडिया अकाउंट की बात करते हैं।

PM मोदी का फेसबुक और ट्विटर अकाउंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह कई बार लोगों को ट्विटर पर जवाब दे देते हैं। ऐसे में आप चाहें तो सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क कर सकते हैं। उनके फेसबुक अकाउंट का लिंक https://www.facebook.com/narendramodi है, ट्विटर अकाउंट का लिंक https://twitter.com/narendramodi है और इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक https://www.instagram.com/narendramodi/ है।

क्या है PM मोदी की ई-मेल आईडी?

प्रधानमंत्री से आप ई-मेल के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं। पीएम मोदी की व्यक्तिगत ई-मेल आईडी narendramodi1234@gmail.com है। इसके अलावा आप प्रधानमंत्री ऑफिस (PMO) से भी ई-मेल पर संपर्क कर सकते हैं। यह से भी आपकी बातें पीएम तक पहुंच सकती हैं। PMO की ई-मेल आईडी connect@mygov.nic.in है। इसके अलावा आप PMO से ट्विटर के जरिए भी संपर्क कर सकते हैं। PMO का ट्विटर हैंडल @PMOIndia है।

क्या है PM मोदी के आवास का पता?

प्रधानमंत्री से चिट्ठी भेजकर भी संपर्क किया जा सकता है। आप PMO या फिर सीधे पीएम के अवास पर चिट्ठी भेज सकते हैं। आप वेब इनफॉर्मेशन मैनेजर, साउथ ब्लॉक, रायसीना हिल्स, नई दिल्ली, पिन 110011 पर चिट्ठी भेजेंगे तो यह PMO पहुंचेगी और अगर यह पीएम को संबोधित की होगी तो इसे PM तक पहुंचा दिया जाएगा। इसके अलावा आप प्रधानमंत्री को संबोधित चिट्ठी को उनके आधिकारिक आवास 7 आरसीआर, नई दिल्ली पर भी भेज सकते हैं।

क्या हैं PM मोदी कके कॉन्टैक्ट नंबर?

अगर आप ऊपर बताए गए किसी भी तरीके से पीएम मोदी से संपर्क नहीं करना चाहते तो कॉल भी कर सकते हैं। इसके लिए हम आपको वो कॉन्टैक्ट नंबर बताने वाले हैं, जिनके जरिए आप उनसे संपर्क कर सकते हैं। आप पीएम मोदी से 011-23012312 (PMO), 011-23015603, 011-23018939, 011-23018668 और +91-1800-110-031 (PMO हैल्पलाइन) के जरिए संपर्क कर सकते हैं। आप उन्हें 011-23016857 पर फैक्स भी कर सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement