Friday, March 29, 2024
Advertisement

हिमाचल में शादी, उत्सवों में दावतों पर लगी रोक, शिक्षण संस्थान, मंदिर 10 मई तक बंद

कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य के सभी मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए 10 मई तक बंद रखा जायेगा। वहीं राज्य के शैक्षिक संस्थान भी 10 मई तक बंद रहेंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 29, 2021 18:52 IST
कोरोना पर हिमाचल...- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना पर हिमाचल सरकार ने लगाए नये प्रतिबंध (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते प्रसार पर लगाम लगाने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार ने आज कई तरह के कदमों का ऐलान किया है। कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिये आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसके बाद कोरोना पर नियंत्रण के लिए रणनीति की जानकारी दी गयी।

शादी, समारोह पर लगे प्रतिबंध

प्रदेश सरकार ने आज राज्य में शादी और अन्य सार्वजनिक समारोह की दावतों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। प्रदेश सरकार के मुताबिक कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। इसके साथ ही शादी में लोगों की संख्या पर भी प्रतिबंध रहेंगे। शादी में 20 लोग तक ही शामिल होंगे। वहीं सरकार ने कहा कि प्रदेश में कोविड से ज्यादा प्रभावित जिलों जैसे कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन ऊना और सिरमौर के अस्पतालों में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं। इससे पहले प्रदेश सरकार ने कोविड 19 स्थिति की समीक्षा करते हुए शिमला जिले में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के भी निर्देश दिये थे, जिससे कोविड मामलों में तेजी की स्थिति में मरीजों के लिए बेड की कमी न हो।

मंदिरों, स्कूलों को बंद रखने का फैसला
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य के सभी मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए 10 मई तक बंद रखा जायेगा। वहीं राज्य के शैक्षिक संस्थान भी 10 मई तक बंद रहेंगे। 


हिमाचल में बढ़े कोरोना के मामले
बुधवार तक हिमाचल में कोरोना के कुल मामले 93 हजार को पार कर गये थे। इनमें से 76 हजार से ज्यादा संक्रमण से मुक्त भी हो चुके हैं। फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या 16 हजार से ज्यादा है। वहीं प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1400 को पार कर चुकी है। बुधवार को प्रदेश में रिकॉर्ड संख्या में नये मामले दर्ज्ञ हुए। सबसे ज्यादा असर कांगड़ा जिले में देखने को मिल रहा है। बुधवार को प्रदेश में सामने आए कुल मामलों में से 27 प्रतिशत मामले अकेल कांगड़ा जिले में दर्ज हुए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement