Monday, May 06, 2024
Advertisement

PM मोदी फ्रंट से देश का नेतृत्व कर रहे हैं, 21 वीं सदी को भारत से परिभाषित किया जाएगा: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना वायरस को लेकर देश को दिए संबोधन पर कहा कि कोरोना वायरस के इस दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रंट से देश का नेतृत्व कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 12, 2020 22:25 IST
In the times of COVID 19, PM Narendra Modi is leading the country from the front: JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : PTI In the times of COVID 19, PM Narendra Modi is leading the country from the front: JP Nadda

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना वायरस को लेकर देश को दिए संबोधन पर कहा कि कोरोना वायरस के इस दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रंट से देश का नेतृत्व कर रहे हैं। 21 वीं सदी को भारत से परिभाषित किया जाएगा, पीएम के संदेश ने आज इसके लिए आधारशिला रखी है। उन्होनें कहा कि बदलाव की दिशा में आत्मनिर्भर भारत हमारे लिए ड्राइविंग नेशन बनने का मंत्र है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज हमारे प्रधानमंत्री ने दुनिया का सबसे बड़ा समग्र राहत पैकेज घोषित किया है। मोदी सरकार ने समाज के हर वर्ग का समर्थन करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के वित्तीय पैकेज का ऐलान किया हैं। यह भारतीय जीडीपी का लगभग 10 फीसदी है। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री के सक्रिय दृष्टिकोण से भारत आत्मनिर्भर बनेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि आपदा को अवसर में बदलना है और अब सिर्फ एक रास्ता है 'आत्मनिर्भर भारत'।  उन्होंने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सरकार के हाल के फैसले, रिजर्व बैंक की घोषणाओं को मिलाकर यह पैकेज करीब 20 लाख करोड़ रुपये का होगा जो देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का लगभग 10 प्रतिशत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पैकेज के बारे में विस्तृत ब्योरा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल से अगले कुछ दिनों तक देंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रात 8 बजे से शुरू अपने संबोधन में कहा कि करोना वायरस से हमें बचना भी है और आगे भी बढ़ना है। उन्होंने कहा कि भारत में अनेक परिवारों ने अपने स्वजनों को खोया है। सभी परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है।

पीएम मोदी ने कहा कि एक वायरस ने दुनिया को तहस-नहस कर दिया है। करोड़ों लोगों को प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जिंदगी बचाने के लिए जंग में जुटी है। इस तरह का संकट न पहले देखा गया और न सुना गया है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर मानव जाति के लिए ये सबकुछ अकल्पनीय है.. संकट अभूतपूर्व है.. लेकिन थकना हारना, टूटना मानव को मंजूर नहीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement