Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच ब्रिगेडियर कमांडर स्तर की वार्ता, सीमा पर तनाव घटाने के दिशा में एक और कदम

भारत और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को ब्रिगेडियर कमांडर स्तर की वार्ता हुई। भारतीय सेना ने ये जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2021 17:00 IST
भारत और पाकिस्तान के बीच ब्रिगेडियर कमांडर स्तर की वार्ता, सीमा पर तनाव घटाने के दिशा में एक और कदम - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भारत और पाकिस्तान के बीच ब्रिगेडियर कमांडर स्तर की वार्ता, सीमा पर तनाव घटाने के दिशा में एक और कदम 

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को ब्रिगेडियर कमांडर स्तर की वार्ता हुई। भारतीय सेना ने ये जानकारी दी है। पुंछ-रावलकोट क्रॉसिंग पर आज भारत और पाक सेना के ब्रिगेड कमांडर स्टर की फ्लैग मीटिंग हुई। डीजीएमओ स्तर की बैठक के समझौते को लागू करने को लेकर चर्चा हुई। सीमा पर तनाव घटाने की दिशा में भारत और पाकिस्तान ने एक और कदम उठाया है। बता दें कि, बीते महीने दोनों देशों के मिलिट्री ऑपरेशन के डायरेक्टर जनरल (डीजीएमओ) ने एक साझा बयान जारी करते हुए अचानक नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम की घोषणा की थी।

वहीं सिंधु नदी जल वार्ता के लिए पाकिस्तान का एक आठ सदस्यीय दल पाकिस्तान के इंडस वॉटर कमिश्नर सैयद मेहर-ए-आलम के नेतृत्व में भारत में अपने समकक्षों के साथ नई दिल्ली में वार्ता कर रहा है। ये बातचीत दो साल बाद हो रही है। हाल ही में पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ने भी अपने एक बयान में कहा था कि दोनों देशों के पुरानी बातें भुलाकर आगे बढ़ना चाहिए।

पीएम मोदी ने इमरान खान को भेजा था पत्र

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (23 मार्च) को पाकिस्तान के नेशनल डे के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र भेजकर बधाई दी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में लिखा था कि भारत-पाकिस्तान की अवाम के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहता है। इसके लिए आतंक मुक्त वातावरण बहुत जरूरी है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपन पत्र में कोरोना वायरस से लड़ाई का भी जिक्र करते हुए इमरान खान और पाकिस्तान की आवाम को शुभकामनाएं दी थीं। माना जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान नए सिरे से एक दूसरे के साथ संबंधों को सुधारने के लिए कदम उठा रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement