Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

भारतीय वायुसेना ने काबुल से 90 लोगों को किया एयरलिफ्ट, तजाकिस्तान में की लैंडिंग

काबुल में फंसे भारतीय लोगों को निकालने के लिए प्रयास लगातार जारी है। फिलहाल खबर ये है कि भारतीय वायुसेना का विमान 90 लोगों को लेकर काबुल से तजाकिस्तान पहुंच गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 23, 2021 14:13 IST
indian airforce plane evacuates 90 indian from kabul shifted to Tajikistan 90 लोगों को काबुल से तजाक- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) 90 लोगों को काबुल से तजाकिस्तान लेकर पहुंचा भारतीय वायुसेना का विमान

नई दिल्ली. काबुल में फंसे भारतीय लोगों को निकालने के लिए प्रयास लगातार जारी है। फिलहाल खबर ये है कि भारतीय वायुसेना का विमान 90 लोगों को लेकर काबुल से तजाकिस्तान पहुंच गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना का C-130J ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट ने काबुल से भारतीय नागरिकों के साथ कुछ अफगान हिंदू और सिखों को लेकर  उड़ान भरी। एयरक्राफ्ट ने तजाकिस्तान में रिफ्यूलिंग के लिए लैंडिंग की है। सूत्रों ने बताया कि भारत सरकार के अधिकारी भारतीय नागरिकों को रेस्क्यू करने के लिए काबुल में मौजूद हैं।

अफगानिस्तान में आतंकवाद निरोधी मिशन पर अमेरिका की पैनी नजर बनी रहेगी: बाइडन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान में आतंकवाद निरोधी अभियान पर पैनी नजर बनाकर रखेगा। उन्होंने तालिबान को चेतावनी दी कि काबुल हवाईअड्डे पर उसके अभियानों में कोई गड़बड़ी की गई या अमेरिकी बलों पर हमला हुआ तो उसे इसका कड़ा जवाब दिया जाएगा।

व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में बाइडन ने कहा, "हमने तालिबान के समक्ष यह स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी हमला, हमारे बलों पर हमला, हवाईअड्डे पर हमारे अभियानों में गड़बड़ी का तेजी से एवं शक्तिशाली तरीके से जवाब दिया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "हवाईअड्डे और उसके इर्दगिर्द किसी भी संभावित आतंकवादी हमले, अफगानिस्तान में आईएसआईएस से संबंधित संगठनों से खतरे पर हम करीब से नजर रख रहे हैं। जैसा कि मैंने कहा, हम हमारे आतंकवाद निरोधी मिशन पर पैनी नजर बनाकर रखेंगे, हमारे सहयोगियों और साझेदारों और उन सभी के साथ मिलकर काम करेंगे जिनकी क्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने में दिलचस्पी है।"

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement