1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान विजय के 50 साल पूरे होने पर सेना ने शुरू किया कॉन्टेस्ट, जीत सकते हैं 50 हजार रुपये

स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह के मौके पर इंडियन आर्मी की स्लोगन प्रतियोगिता, जीत सकते हैं कैश प्राइज

भारतीय सेना स्वर्णिम विजय उत्सव समारोह के तहत ऑनलाइन स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है जिसमें आप क्रेडिट के साथ-साथ कैश प्राइज भी जीत सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2021 17:45 IST
Indian Army Online Slogan Competition, Swarnim Vijay Varsh, Swarnim Vijay Varsh Slogan- India TV Hindi
Image Source : OGDI पाकिस्तान विजय के 50 साल पूरे होने पर सेना ने शुरू किया कॉन्टेस्ट, जीत सकते हैं 50000 रुपये भारतीय सेना ने 1971 की लड़ाई में पाकिस्तान को बुरी तरह मात दी थी, और पाकिस्तानी सैनिकों को बड़ी संख्या में हमारे सैनिकों के सामने आत्मसमर्पण करना पड़ा था।

नई दिल्ली: भारतीय सेना स्वर्णिम विजय उत्सव समारोह के तहत ऑनलाइन स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है जिसमें आप क्रेडिट के साथ-साथ कैश प्राइज भी जीत सकते हैं। बता दें कि वर्ष 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में देश भर में स्वर्णिम विजय उत्सव समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। समारोह के रूप में भारतीय सेना अपने योगदानों को प्रदर्शित करने और प्रकाश डालने के लिए कई आयोजन कर रही है। इसके तहत चार विजय मशाल पहले से ही चार प्रमुख दिशाओं में भेजे गए हैं जो एक फॉर्मेशन से दूसरे को सौंपे जाएंगे।

ऑनलाइन स्लोगन लिखकर जीतें कैश प्राइज

भारतीय सेना ने 1971 की लड़ाई में पाकिस्तान को बुरी तरह मात दी थी, और पाकिस्तानी सैनिकों को बड़ी संख्या में हमारे सैनिकों के सामने आत्मसमर्पण करना पड़ा था। उन्हीं यादों को ताजा करने के लिए भारतीय सेना 1 अप्रैल से 31 मई 2021 तक ऑनलाइन स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन कर रही है, जो स्वर्णिम विजय उत्सव समारोह के तहत चल रही है। यह प्रतियोगिता भारत के सभी नागरिकों के लिए खुली है और प्रविष्टियां swarnimvijayvarsh.adgpi@gmail.com पर भेजी जा सकती हैं। प्रतियोगिता का विवरण भारतीय सेना के फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर हैंडल पर उपलब्ध है।


विजेता को 50, उपविजेता को 25 हजार का इनाम
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चुने गए नारों का उपयोग भारतीय सेना के आधिकारिक मीडिया हैंडल द्वारा किया जाएगा और विजेता प्रविष्टियों को नकद पुरस्कार (विजेता को 50 हजार रुपये और उपविजेता को 25 हजार रुपये) के साथ क्रेडिट भी दिया जाएगा। स्लोगन प्रतियोगिता के साथ कई कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं होंगी, जिनका विवरण बाद में अखबार और सोशल मीडिया के माध्यम से सूचित किया जाएगा। यह प्रतियोगिता भारतीय सेना का अपने नागरिकों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने और 1971 के भारत-पाक युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों के योगदान को उजागर करने के प्रयासों का हिस्सा है जिसके कारण बांग्लादेश की मुक्ति मिली थी।

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021