Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पीएम मोदी को किया सेल्यूट, 100 करोड़ टीकाकरण को सराहा

स्वास्थ्य सेवा उद्योग के शीर्ष अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को देश के लोगों को दिए जा चुके कोविड-19 टीके की खुराक के 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने की सराहना की और इसे ऐतिहासिक क्षण करार दिया।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 21, 2021 16:14 IST
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पीएम मोदी को किया सेल्यूट, 100 करोड़ टीकाकरण को सराहा- India TV Hindi
Image Source : IMA इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पीएम मोदी को किया सेल्यूट, 100 करोड़ टीकाकरण को सराहा

नई दिल्ली: भारत में कोविड-19 टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या बृहस्पतिवार को 100 करोड़ के पार पहुंचने पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन 100 करोड़ टीकाकरण की उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी हितधारकों को सेल्यूट कर बधाई देता है। इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर लिखा 'भारत ने इतिहास रचा, हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।'

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला

देश में कोविड-19 टीके के प्रमुख प्रदाताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विभिन्न मंत्रालयों और स्वास्थ्य कर्मियों को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "श्री नरेंद्र मोदी जी, आपको हार्दिक बधाई देता हूं, क्योंकि भारत आज आपके अनुकरणीय नेतृत्व में कोविड टीकाकरण के लिए एक अरब खुराक का मुकाम पार कर गया है। मैं भारत सरकार के सभी मंत्रालयों, एजेंसियों और स्वास्थ्य कर्मियों को इस महामारी के दौरान उनके अथक प्रयासों के लिए बधाई देता हूं।" 

भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा इल्ला

भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा इल्ला ने प्रधानमंत्री मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और अन्य को टैग करते हुए ट्वीट किया, "बधाई हो भारत। थैंक्स अ बिलियन (बहुत बहुत शुक्रिया)! कोविड संबंधी चुनौतियों से पार पाने में एक वैश्विक उपलब्धि हासिल की गयी, इसमें सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल में सहयोग, प्रतिबद्धता, आत्मविश्वास, साहस, करुणा का प्रदर्शन किया गया।" इसी तरह, बायोकॉन की कार्यकारी चेयरमैन किरण मजूमदार-शॉ ने ट्विटर पर लिखा, "100 करोड़ खुराक दिए जाने पर प्रधानमंत्री ने इसे "भारतीय विज्ञान की जीत" बताया है। हाथ जोड़कर जय हिंद कहना चाहती हूं।" 

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी ने एक बयान में कहा कि टीकाकरण की 100 करोड़ खुराक का अहम मुकाम सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता का संकेत है। उन्होंने कहा, "इतने बड़े देश की विशाल आबादी जैसी चुनौतियों से पार पाना एक ऐसी उपलब्धि है जिस पर सभी भारतीयों को गर्व हो सकता है। टीके से मिलने वाली, बीमारी से सुरक्षा की उम्मीद और आश्वासन के साथ, हम सामान्य स्थिति में लौटने की आशा कर सकते है।" 

फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक और सीईओ आशुतोष रघुवंशी

वहीं फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक और सीईओ आशुतोष रघुवंशी ने कहा, "हमारा लक्ष्य अब टीकाकरण अभियान का समर्थन जारी रखना होना चाहिए और हमें पहली खुराक लेने वालों के लिए दूसरी खुराक सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीकाकरण जारी रखना ही इस विषाणु को हराने और उसके सामुदायिक संचरण को रोकने का एकमात्र तरीका है।" देश में टीकाकरण अभियान इस साल 16 जनवरी को शुरू हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement