1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Indian Railways: कोरोना की दूसरी लहर के बीच 40 ट्रेनें रद्द, देखिए पूरी लिस्ट

Indian Railways: कोरोना की दूसरी लहर के बीच 40 ट्रेनें रद्द, देखिए पूरी लिस्ट

कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों एवं कम यात्री भार के कारण 40 रेलसेवाऐं अग्रिम आदेशों तक रद्द कर दी गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 26, 2021 17:14 IST
कोरोना की दूसरी लहर के बीच 40 ट्रेनें रद्द, देखिए पूरी लिस्ट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोरोना की दूसरी लहर के बीच 40 ट्रेनें रद्द, देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली/जयपुर। कोरोना की दूसरी लहर का रेल सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है। देश के कई राज्यों में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के चलते हालात बेहद खराब हो गए हैं। ऐसे में रेलवे द्वारा संचालित की जा रही ट्रेनों की संख्या में भी कटौती की जा रही है। वहीं यात्रियों की संख्या कम होने के चलते अब ट्रेनों को रद्द करने का भी फैसला किया गया है।कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों एवं कम यात्री भार के कारण 40 रेलसेवाऐं अग्रिम आदेशों तक रद्द कर दी गई हैं।

 
बहुत कम यात्रियों के चलते 40 ट्रेनें रद्द

रेलवे ने बहुत कम यात्रियों के कारण 40 रेल सेवाएं अग्रिम आदेशों तक रद्द कर दी हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि रेलवे द्वारा कोरोना वायरस की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए तथा कम यात्रियों के कारण 40 रेलसेवाओं को अग्रिम आदेशों तक रद्द किया जा रहा है। उनके अनुसार जिन ट्रेन को रद्द किया गया है उनमें जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला डबल डेकर मंगलवार से न तो दिल्‍ली जाएगी और न ही आएगी।

अधिकारी के मुताबिक इसके अलावा बठिण्डा -लालगढ स्पेशल, लालगढ-अबोहर स्पेशल, अबोहर-जोधपुर स्पेशल, जैसलमेर-लालगढ स्पेशल, भिवानी-मथुरा स्पेशल व श्रीगंगानगर-रेवाडी स्पेशल ट्रेन शामिल हैं। ये सभी ट्रेन अगले आदेश तक रद्द रहेंगी। 

Indian Railways cancelled 40 special trains

Image Source : TWITTER
Indian Railways cancelled 40 special trains

ट्रेनों का परिचालन बंद नहीं किया जाएगा- रेलवे बोर्ड के चेयरमैन

हालांकि, रविवार को देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच रेल संचालन को लेकर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने कहा कि कोरोना के फैलते संक्रमण के बावजूद ट्रेनों का परिचालन बंद नहीं किया जाएगा। साथ ही शर्मा ने और ट्रेनों के संचालन को लेकर भी जानकारी दी। 

रेलयात्री ध्यान दें

  1. उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से 3 जोड़ी ट्रेनों को दोनों दिशाओं में प्रारंभिक स्टेशन से रद्द करने का फैसला किया गया है। यह सभी ट्रेनें आगरा फोर्ट, अजमेर, ईदगाह, बांदीकुई, अलवर और मथुरा के बीच संचालित होती हैं। 26 और 27 अप्रैल से अगले आदेशों तक यह सभी ट्रेनें रद्द रहेंगी।
  2. उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, ट्रेन संख्या 04195, आगरा फोर्ट- अजमेर स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से आगामी आदेश तक रद्द रहेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 04196, अजमेर- आगरा फोर्ट स्पेशल रेलसेवा ट्रेन 27 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।
  3. ट्रेन संख्या 01911, ईदगाह- बांदीकुई स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।
  4. ट्रेन संख्या 01912, बांदीकुई- ईदगाह स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।
  5. ट्रेन संख्या 04171, मथुरा- अलवर स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।
  6. ट्रेन संख्या 04172, अलवर- मथुरा स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द रहेगी।
Click Mania