1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Indian Railways ने इन स्टेशनों पर 5 गुना महंगा किया प्लेटफॉर्म टिकट, जानें कहां-कहां बढ़ी कीमत

Indian Railways ने इन स्टेशनों पर 5 गुना महंगा किया प्लेटफॉर्म टिकट, जानें कहां-कहां बढ़ी कीमत

मध्य रेलवे (Central Railway) ने मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र (MMR) के कुछ खास स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत (Platform Ticket Price) बढ़ा दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2021 18:24 IST
Indian Railways ने इन स्टेशनों पर 5 गुना महंगा किया प्लेटफॉर्म टिकट, जानें कहां-कहां बढ़ी कीमत- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Railways ने इन स्टेशनों पर 5 गुना महंगा किया प्लेटफॉर्म टिकट, जानें कहां-कहां बढ़ी कीमत

मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway) ने कोविड-19 महामारी (Coronavirus) के मद्देनजर प्लेटफॉर्म पर ज्यादा भीड़ जमा होने से बचने के लिए मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र (MMR) के कुछ खास स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत (Platform Ticket Price) बढ़ा दी है। विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

कहां-कहां बढ़ी कीमत?

मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि 'मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस तथा ठाणे, पनवेल, कल्याण और भिवंडी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को 10 रुपये से बढ़ा कर 50 रुपये कर दिया गया है। अब यहां 50 रुपये में प्लेटफॉर्म टिकट मिला करेगा।'

कब से कब तक लागू रहेगी बढ़ी हुई कीमत?

शिवाजी सुतार ने बताया कि प्लेटफॉर्म टिकट की नई बढ़ी हुई दर एक मार्च से प्रभाव में आ गई है और यह 15 जून 2021 तक प्रभावी रहेगी। शिवाजी सुतार ने बताया कि रेलवे ने गर्मियों में भीड़ से बचने के लिए यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा, ‘‘गर्मियों में यात्रा के दौरान भीड़-भाड़ से बचने के लिए यह कदम उठाने का फैसला किया गया है।''

मुंबई में बढ़े कोरोना केस

गौरतलब है कि मुंबई में फरवरी के दूसरे सप्ताह से कोविड-19 के रोजाना मिल रहे मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 3.25 लाख से ज्यादा केस मिल चुके हैं और संक्रमण के कारण 11,400 से ज्यादा लोगों की अब तक जान जा चुकी है। 

महाराष्ट्र में फिर बिगड़ी स्थिति

अगर पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,397 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 21,61,467 हो गए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई। विभाग ने कहा कि कोविड-19 से 30 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मृतकों की संख्या 52,184 पर पहुंच गई।

राज्य में 77618 मरीज उपचाराधीन

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में अब तक 20,30,458 मरीज ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 77,618 मरीज उपचाराधीन हैं। मुंबई में सोमवार को संक्रमण के 855 नए मामले सामने आए और महामारी से चार मरीजों की मौत हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X