Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

28 से 31 दिसंबर के बीच हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से है आपकी ट्रेन तो पढ़िए ये जरूरी खबर

उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल की तरफ से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 को शुरू करने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाएगा। इस वजह से इस दौरान कुछ ट्रेन निरस्त रहेंगी और कुछ ट्रेनों के रूट बदले दिए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 27, 2020 23:05 IST
Indian Railways train schedule changed at hazrat nizamuddin railway station from 28 to december 31- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Railways train schedule changed at hazrat nizamuddin railway station from 28 to december 31

नई दिल्ली। अगर आप नए साल में कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं और आपको दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़नी है तो अपने सफर से पहले ये खबर पढ़ना आपके लिए बेहद जरूरी है। उत्तर रेलवे के मुताबिक, 28 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर के बीच ट्रैफिक ब्लॉक्स लेने के लिए कुछ ट्रेनें निरस्त रहेंगी और कुछ ट्रेनों के रूट बदले दिए जाएंगे। 

दरअसल, उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल की तरफ से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 को शुरू करने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जाएगा। ऐसे में 28 दिसंबर (सोमवार) से लेकर 31 दिसंबर (गुरुवार) के बीच अलग-अलग समय में ट्रैफिक ब्लॉक्स लिए जाएंगे। इस वजह से इस दौरान कुछ ट्रेन निरस्त रहेंगी और कुछ ट्रेनों के रूट बदले दिए जाएंगे। 

ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त

  • रेलगाड़ी संख्या 01841 खजुराहो-कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस आरंभिक स्टेशन से 28 दिसंबर 2020 को निरस्त रहेगी। 
  • रेलगाड़ी संख्या 01842 कुरुक्षेत्र-खजुराहो एक्सप्रेस अपने आरंभिक स्टेशन से 28 दिसंबर एवं 29 दिसंबर 2020 को रद्द कर दी गई है।
  • ट्रेन संख्या 02059/02060 कोटा जं.-हजरत निजामुद्दीन-कोटा जं. जन शताब्दी 28 दिसंबर से 31 दिसंबर 2020 के बीच रद्द रहेगी।
  • ट्रेन संख्या 02127 जबलपुर-हजरतनिजामुद्दीन एम पी सम्पर्क क्रामति 30 दिसंबर 2020 को अपने आरंभिक स्टेशन से रद्द रहेगी।

देखिए पूरी लिस्ट

train cancelled news

Image Source : TWITTER
train cancelled news

इस ट्रेन के रूट में होगा बदलाव 

ट्रेन नंबर 00762 हजरत निजामुद्दीन-रेणिगुंटा ट्रेन 31 दिसंबर को हजरतत निजामुद्दीन-पलवल के स्थान पर वाया नई दिल्ली-दिल्ली जंक्शन-गाजियाबाद-मितावल-आगरा कैंट होते हुई जाएगी।

यहां कर सकते हैं संपर्क

उत्तर रेलवे ने रेलयात्रियों की सुविधा के लिए जानकारी देते हुए कहा है कि ट्रेन के टाइम टेबल/बदले हुए रूट आदि की जानकारी के लिए रेलवे पूछताछ नंबर 139 पर संपर्क कर सकते हैं या रेलवे की वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in या NTES App का इस्तेमाल कर सकते हैं। रेल यात्री सेफ्टी हेल्पलाइन नंबर 182 की सुविधा का फायदा ले सकते हैं। 

ट्रेन में रखें खास ख्याल 

रेलवे ने यात्रियों से कहा है कि वे ट्रेन और रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का विशेष ध्यान रखें। इसके अलावा कोविड-19 से जुड़े राज्यों और केंद्र सरकार के सभी नियमों और दूसरी सभी सावधानियों का जरूर पालन करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement