1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इंदौर: कोरोना काल में गूंजी अनोखी किलकारी, संक्रमित महिला बनी जुड़वां बच्चों की मां

इंदौर: कोरोना काल में गूंजी अनोखी किलकारी, संक्रमित महिला बनी जुड़वां बच्चों की मां

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में 28 वर्षीय संक्रमित महिला ने शनिवार को एक सरकारी अस्पताल में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 23, 2020 18:49 IST
इंदौर: कोरोना काल में...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE इंदौर: कोरोना काल में गूंजी अनोखी किलकारी, संक्रमित महिला बनी जुड़वां बच्चों की मां

इंदौर (मध्यप्रदेश): देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में 28 वर्षीय संक्रमित महिला ने शनिवार को एक सरकारी अस्पताल में जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। इस महामारी के प्रकोप के बीच यह अपनी तरह का अनोखा मामला है। महाराजा तुकोजीराव होलकर (एमटीएच) चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. सुमित शुक्ला ने बताया, "कोविड-19 से संक्रमित पाई गई गर्भवती महिला को शनिवार सुबह अचानक प्रसव पीड़ा उठनी शुरू हुई। इसके बाद उसने अस्पताल में सामान्य जचगी के दौरान अपनी जुड़वां संतानों के रूप में दो बालकों को जन्म दिया।"

शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 संक्रमित महिला को तय समय से महीना भर पहले प्रसव हुआ है। उसके जुड़वां बच्चों का वजन 1.6-1.6 किलोग्राम है जो सामान्य नवजातों के मुकाबले कम है। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ डॉक्टरों का दल जच्चा और उसके दोनों बच्चों की सेहत पर लगातार निगाह रखे हुए है।

जानकारों के मुताबिक गर्भावस्था की सामान्य अवधि के बाद पैदा होने वाले बच्चों का वजन आमतौर पर 2.5 से 3.5 किलोग्राम के बीच होता है।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक कोविड-19 का प्रकोप कायम रहने के कारण मद्देनजर इंदौर जिला रेड जोन में बरकरार है। जिले में अब तक इस महामारी के 2,933 मरीज मिले हैं। इनमें से 111 मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X