1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 2 साल पहले की थी लव मैरिज, चरित्र पर संदेह होने पर पति ने पत्नी की पत्थर से सिर और चेहरा कुचलकर की हत्या

2 साल पहले की थी लव मैरिज, चरित्र पर संदेह होने पर पति ने पत्नी की पत्थर से सिर और चेहरा कुचलकर की हत्या

जयपुर आयुक्तालय के आमेर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह एक सिर कुचली महिला का शव पाया गया। पुलिस ने इस संबंध में मृतका के पति को गिरफ्तार किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 20, 2020 20:45 IST
चरित्र पर संदेह होने...- India TV Hindi
चरित्र पर संदेह होने पर पति ने पत्नी की हत्या की, गिरफ्तार

जयपुर: जयपुर आयुक्तालय के आमेर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह एक सिर कुचली महिला का शव पाया गया। पुलिस ने इस संबंध में मृतका के पति को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि शव की पहचान रेशमा मंगलानी (22) के रूप में की गई है। इस संबंध में मृतका के पति अयाज अहमद को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि उसको अपनी पत्नी रेशमा के चरित्र पर संदेह था, इसलिये उसने योजनाबद्ध तरीके से षड्यन्त्र रचकर रेशमा को अपने पास बुलाया उसे आमेर की तरफ ले गया एवं सुनसान जगह पर ले जाकर उसका गला घोंटकर हत्या कर दी एवं पहचान को छुपाने के लिए सिर व चेहरे को पत्थर से कुचल दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अयाज अहमद अंसारी जयपुर में ही घाटगेट स्थित सराय वालों का मोहल्ला निवासी रियाज अहमद का बेटा है। पूछताछ में सामने आया कि अयाज की जयसिंहपुरा खोर निवासी नैना उर्फ रेशमा से करीब दो साल पहले मुलाकात हुई थी। दोस्ती गहरी होने के बाद अक्टूबर 2017 में अयाज अहमद ने नैना उर्फ रेशमा से लव मैरिज कर ली थी।

शव की पहचान छिपाने के लिए उसने भारी पत्थर से पत्नी का सिर व चेहरा कुचलकर हत्या कर दी। उसकी स्कूटी को झाड़ियों में पटक कर भाग निकला। सोमवार को सुबह 8:30 बजे राहगीरों की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरु की। मौके पर मिली स्कूटी के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर शव की शिनाख्त जयसिंहपुरा खोर, ब्रह्मपुरी में झुलेलाल कॉलोनी निवासी रेशमा उर्फ नैना मंगलानी के रूप में की। इसके बाद मृतका रेशमा के मोबाइल कॉल डिटेल्स व परिजनों से हुई पूछताछ के बाद संदेह के घेरे में आए पति अयाज अहमद अंसारी को पकड़कर पूछताछ की तो उसने वारदात करना कबूल कर लिया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X