1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VIDEO: गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी, कश्मीर में भारी बारिश के बीच NH-44 बंद

VIDEO: गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी, कश्मीर में भारी बारिश के बीच NH-44 बंद

लद्दाख क्षेत्र में, कारगिल में शनिवार को मौसम की पहली बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि द्रास शहर में 5 इंच बर्फबारी दर्ज की गई है।

IANS IANS
Published on: October 23, 2021 11:26 IST
जम्मू-कश्मीर: ऊंचाई...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- ANI जम्मू-कश्मीर: ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू, मैदानी इलाकों में भारी बारिश

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार को ताजा बर्फबारी हुई, जबकि केंद्र शासित प्रदेश के मैदानी इलाकों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश जारी है, जबकि सोनमर्ग, पहलगाम, गुलमर्ग और ऊंचाई वाले अन्य स्थानों पर बर्फबारी हुई है।

अधिकारी ने कहा, "मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई। अगले 24 घंटों के दौरान भी मौसम की यही स्थिति बने रहने की संभावना है।" दक्षिण कश्मीर के शोपियां कस्बे में सुबह चार से पांच इंच बर्फबारी दर्ज की गई है। रामबन इलाके में भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया।

घाटी में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में क्रमश: 0.1 डिग्री सेल्सियस और शून्य से 1.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लद्दाख क्षेत्र में, कारगिल में शनिवार को मौसम की पहली बर्फबारी दर्ज की गई, जबकि द्रास शहर में 5 इंच बर्फबारी दर्ज की गई है।

bigg boss 15