आज भी बंद रहेगा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, मौसम में सुधार के बाद खुलेगा

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग जो शुक्रवार को रखरखाव के कारण बंद था। वह शनिवार को भी बंद रहेगा। इसकी जानकारी अधिाकरियों ने दी। ट्रैफिक पुलिस ने कहा, "13 मार्च को कोई भी वाहनों की आवाजाही नहीं होगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 13, 2021 19:21 IST
आज भी बंद रहेगा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, मौसम में सुधार के बाद खुलेगा- India TV Hindi
Image Source : ANI आज भी बंद रहेगा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, मौसम में सुधार के बाद खुलेगा

श्रीनगर: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग जो शुक्रवार को रखरखाव के कारण बंद था। वह शनिवार को भी बंद रहेगा। इसकी जानकारी अधिाकरियों ने दी। ट्रैफिक पुलिस ने कहा, "13 मार्च को कोई भी वाहनों की आवाजाही नहीं होगी। यानी शनिवार से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग खराब मौसम की भविष्यवाणी के बंद रहेगा।"

मौसम की स्थिति में सुधार होने के बाद और सड़कों की स्थिति का आकलन करने के बाद शनिवार को निर्णय लिया जाएगा।सर्दियों में भारी बर्फबारी चलते राजमार्ग कई बार बंद किया जाता था और बारिश के कारण भूस्खलन होता है।राजमार्ग कश्मीर की लाइफलाइन है क्योंकि यह घाटी को देश के बाकी हिस्से से जोड़ता है। आवश्यक वस्तुओं और अन्य वाहनों से लदे कश्मीर के ट्रक इस राजमार्ग से होकर गुजरते हैं। मुगल रोड जो कि पुंछ जिले में बाफ्लियाज के माध्यम से कश्मीर को जम्मू क्षेत्र से जोड़ने वाली दूसरी सड़क है। वह भी बर्फ जमा होने के कारण बंद है।

पढ़ें:- मुंबई में कोरोना का कहर, इन इलाकों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

 कश्मीर के कई हिस्सों में पिछले तीन दिनों से बारिश और बर्फबारी हुई है। अधिकारियों ने बताया कि गुलमर्ग, केरन और माछिल सहित कश्मीर के ऊपरी हिस्सों में बृहस्पतिवार की रात से हिमपात शुरू हुआ। अधिकारियों ने बताया कि कारनाह और केरन इलाकों में ढाई फुट बर्फ पड़ी जबकि माछिल में दो फुट बर्फबारी हुई है। गुलमर्ग और बारामूला शहरों में भी हिमपात हुआ है। घाटी के शेष हिस्से में मंगलवार की शाम से ही बारिश हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के ऊपरी हिस्सों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने के कारण फिर से शीतलहर शुरू हो गई है और तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है।

इनपुट-एजेंसी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन