Thursday, May 02, 2024
Advertisement

प्रसार भारती के पूर्व सीईओ ने पीएम मोदी और नीता अंबानी की फेक फोटो शेयर, जानिए इसकी सच्चाई

प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जौहर सिरकार द्वारा सोशल मीडिया पर एक ऐसा फोटो पोस्ट किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की मॉर्फ्ड (एडिट की हुई) तस्वीर इस्तेमाल की गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 07, 2021 22:35 IST
प्रसार भारती के पूर्व सीईओ ने पीएम मोदी और नीता अंबानी की फेक फोटो शेयर की, जानिए इसकी सच्चाई- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रसार भारती के पूर्व सीईओ ने पीएम मोदी और नीता अंबानी की फेक फोटो शेयर की, जानिए इसकी सच्चाई

नई दिल्ली। प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जौहर सिरकार द्वारा सोशल मीडिया पर एक ऐसा फोटो पोस्ट किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की मॉर्फ्ड (एडिट की हुई) तस्वीर इस्तेमाल की गई थी। इस तस्वीर के साथ जौहर सिरकार ने ट्विटर पर लिखा, 'काश साथी सांसदों और राजनीति में अन्य लोगों को भी उनके स्थायी रूप से चिल्लाने वाले पीएम से ऐसा शिष्टाचार और मिलनसार मिलता। एक परिपक्व लोकतंत्र में, हम दोतरफा संबंध, एहसान, लेन-देन को जानेंगे। किसी दिन इतिहास हमें यह बताएगा।'

जौहर सिरकार पूर्व में एक ऐसे पद (प्रसार भारती, पूर्व सीईओ) पर रह चुके हैं जिस पद की जिम्मेदारी लोगों में सच्चाई पहुंचाने की होती है। मौजूदा प्रसार भारती के सीईओ ने जौहर के इस पोस्ट को लेकर निशाना साधा है। 

जानिए वायरल फोटो की सच्चाई

आपको बता दें कि, जौहर सिरकार ने जो फोटो शेयर की है वह पहले भी वायरल हो चुकी है। यह मॉर्फ्ड (एडिट की हुई) फोटो है, यानी इसमें किसी और की जगह नीता अंबानी का चेहरा लगाया गया है। दरअसल, यह फोटो एनजीओ चलाने वाली दीपिका मंडल की है। पीएम उन्हें झुककर नमन कर रहे हैं।  

जौहर सिरकार फेक फोटो शेयर कर विवादों में आए

पीएम मोदी और नीता अंबानी की इस फोटो को शेयर करने को लेकर प्रसार भारती के मौजूदा सीईओ शशि शेखर ने फटकार लगाई है। उन्होंने कहा, यह निंदनीय और शर्मनाक है कि किस तरह से इस फोटो को शेयर किया जा रहा है। किसी व्यक्ति को पसंद न करना एक अलग बात है। लेकिन यह निंदनीय है कि किस तरह से पब्लिक ब्रॉडकास्टर के एक पूर्व सीईओ और पूर्व संस्कृति सचिव फेक फोटो को शेयर कर रहे हैं, हम ऐसे कदमों ने शर्मिंदा हैं। 

वहीं, सोशल मीडिया पर एक अंकुर नाम के यूजर ने लिखा जौहर ने पीएम मोदी की फेक फोटो शेयर की। कल्पना कीजिए कि यह किस तरह का गंदा प्रोपेगेंडा है। उन्होंने सही फोटो शेयर करते हुए लिखा कि फोटो में दिख रही महिला का नाम दीपिका मंडल है, जो एनजीओ चलाती हैं। 

जानिए कौन हैं दीपिका मंडल

बता दें कि, बनाई गई फोटो में दिख रही महिला दीपिका मंडल हैं। दीपिका मंडल दिव्यज्योति कल्चर आर्गेनाईजेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी नाम से एनजीओ चलाती हैं। उनके पति का नाम समर मंडल है। वे देश के पिछले 8 राष्ट्रपतियों के आधिकारिक फोटोग्राफर रह चुके हैं। पीएम की यह फोटो प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल में राष्ट्रपति भवन में हुई एक सिविल इन्वेस्टिचर सेरेमनी के दौरान खींची गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement