Friday, March 29, 2024
Advertisement

झारखंड: दुमका और रामगढ़ जिले में बिजली गिरने से पांच की मौत, कई घायल

झारखंड के दुमका तथा रामगढ़ जिलों में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने की विभिन्न घटनाओं में एक बालक समेत पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 09, 2021 9:00 IST
झारखंड: दुमका और रामगढ़ जिले में बिजली गिरने से पांच की मौत, कई घायल- India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड: दुमका और रामगढ़ जिले में बिजली गिरने से पांच की मौत, कई घायल

 दुमका/रामगढ़/लातेहार: झारखंड के दुमका तथा रामगढ़ जिलों में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने की विभिन्न घटनाओं में एक बालक समेत पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हो गये। वहीं लातेहार में एक सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मृत्यु हो गयी। दुमका के अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने की एक घटना जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के तहत आने वाले कुंजबोना गांव में हुई, जिसमें शिवशंकर मुर्मू नामक 10 वर्षीय बालक की मौत हो गयी, वहीं उसके दो मित्र बेहोश हो गये। तीनों शाम को टहलने निकले थे।

अनुमंडल अधिकारी ने बताया कि वज्रपात की दूसरी घटना जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र अन्तर्गत कौड़िया गांव में हुई जहां 28 वर्षीय प्रवीण किस्कू नामक व्यक्ति अपने घर के आंगन में थे, तभी आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मृत्यु हो गयी तथा उसकी पत्नी कुछ देर के लिये बेहोश हो गयी। अनुमंडल अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद दोनों मृतकों के परिजनों को नियमानुसार चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा। इस बीच रामगढ़ से मिली रिपोर्ट के अनुसार, रामगढ़ के मांडू ब्लॉक में गोसी गांव में दोपहर में वज्रपात होने से तीन किशोरों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि इन घटनाओं में दो अन्य घायल हो गये।

आकाशीय बिजली गिरने कारण जान गंवाने वालों की पहचान 16 वर्षीय अभिषेक कुमार, 19 वर्षीय गौतम कुमार एवं 19 वर्षीय आलोक संघु के रूप में की गयी है। तीनों किशोर अपने कुछ अन्य मित्रों के साथ इलाके में क्रिकेट खेल रहे थे और इस बीच आयी बारिश के चलते वे एक पेड़ के नीचे ओट लेकर छुप गए, लेकिन थोड़ी ही देर बाद पेड़ पर ही बिजली गिर गई जिसकी चपेट में आने से तीनों किशोरों की मौत हो गयी जबकि इस घटना में कुछ लोग घायल भी हुए।

एक अन्य घटना में पुलिस ने बताया कि चंदवा पुलिस थानांतर्गत रांची-मेदिनीनगर मार्ग पर आज सुबह एक सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी। मृतकों की पहचान सुबेदा खातून, कासिम अंसारी एवं जोबा परवीन के रूप में की गयी है। यह परिवार चंदवा में बोडा गांव के रहने वाला था। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement