Friday, April 26, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में JMB का आतंकी गिरफ्तार, सलाउद्दीन साले का था करीबी

कोलकाता स्पेशल टास्क फोर्स ने डानकुनी इलाके से जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी का नाम शेख रजा उल बताया जा रहा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 08, 2020 14:27 IST
पश्चिम बंगाल में JMB का आतंकी गिरफ्तार, सलाउद्दीन साले का था करीबी- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पश्चिम बंगाल में JMB का आतंकी गिरफ्तार, सलाउद्दीन साले का था करीबी

कोलकाता (पश्चिम बंगाल): कोलकाता स्पेशल टास्क फोर्स ने डानकुनी इलाके से जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी का नाम शेख रजा उल बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, आतंकी शेख रजा उल JMB के मुखिया सलाउद्दीन साले का बेहद करीबी रहा है।

बता दें कि 24 मई 2019 को भारत सरकार ने जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था। गृह मंत्रालय ने उस वक्त एक अधिसूचना जारी कर कहा था इस संगठन (JMB) ने आतंकी वारदातों को अंजाम दिया है। यह आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता है।

अधिसूचना में बताया गया था कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश और इसके सभी सहयोगी संगठनों को गैर-कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून, 1967 की पहली अनुसूची में डाला जाता है। किसी भी संगठन को इस कानून की पहली अनुसूची में शामिल करने का मतलब, उसे प्रतिबंधित करना होता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement