Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JNU के वीसी ने कहा- कैंपस में शांति के लिए हर कदम उठाएंगे, छात्रों ने जिद्दी रवैया अपनाया

जो लोग ये हरकते कर रहे हैं वे बताएं तो सही कि उनका मकसद क्या है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आप किस तरफ हैं? क्या आप यूनिवर्सिटी को बंद करना चाहते हैं?

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 09, 2020 21:17 IST
JNU VC M Jagadesh kumar exclusive interview - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV JNU VC M Jagadesh kumar exclusive interview 

नई दिल्ली: जवाहरलाल यूनिवर्सिटी के वीसी एम जगदीश कुमार ने इंडिया टीवी को दिये एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि छात्रों के मुद्दे पर जेएनयू प्रशासन जितना कर सकता था  उतना किया लेकिन कुछ छात्रों ने जिद्दी रवैया अपनाया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय कैंपस के अंदर शांति बहाली के लिए हर कदम उठाए जाएंगे। जगदीश कुमार ने कहा कि जेएनयू कैंपस में 35 देशों के स्टूडेंट भी पढ़ते हैं। जो लोग ये हरकते कर रहे हैं वे बताएं तो सही कि उनका मकसद क्या है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आप किस तरफ हैं? क्या आप यूनिवर्सिटी को बंद करना चाहते हैं?

उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी में पढ़नेवाले हजारों छात्र समाज के गरीब वर्ग से आते हैं। उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी में पढ़नेवाल सभी छात्र उनके लिए बराबर हैं। उन्होंने कहा कि नकाबपोशों के एक समूह ने सर्वर रूम को डैमेज कर दिया जिससे यूनिवर्सिटी को बड़ा नुकसान हुआ है। इसे सही करने में काफी वक्त लगेगा। 

5 जनवरी की घटना के बारे पूछे गए एक सवाल के जवाब में जगदीश कुमार ने बताया कि वे उस दिन एडमिन ब्लॉक में थे और करीब 4.30 बजे उन्हें खबर मिली की छात्रों का एक जत्था छात्रावास की तरफ बढ़ रहा है। मैंने वहां के सुरक्षा प्रभारी से बात कर मौके का आकलन करने के लिए कहा और फिर हमलोगों ने पुलिस को सूचना दी। देरी की बात गलत है और सभी छात्रों को सुरक्षा प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement