1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह शुरू, जेपी नड्डा ने किया शुभारंभ

PM मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह शुरू, जेपी नड्डा ने किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूरे एक सप्ताह तक सेवा कार्यो का संचालन करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को गौतम बुद्ध नगर जिले के छपरौली गांव से सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया।

IANS IANS
Published on: September 14, 2020 12:42 IST
Prime Minister Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूरे एक सप्ताह तक सेवा कार्यो का संचालन करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को गौतम बुद्ध नगर जिले के छपरौली गांव से सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया। उनके साथ उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी रहे। इस दौरान नड्डा ने कहा कि 14 सितंबर से 20 सितंबर तक भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता 'सेवा सप्ताह' के माध्यम से सेवा का कार्य अपने हाथ में लेंगे। हम जानते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है, इसलिए भाजपा ने 14 से 20 सितंबर तक 'सेवा सप्ताह' मनाने का तय किया है।

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीवनी में अगर हम देखें तो सेवा प्रमुख लक्ष्य रहा है। देश की सेवा, जनता की सेवा, दलितों, शोषित और पिछड़े वर्गों की सेवा, जो समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की सेवा, ये उनके जीवन का ध्येय रहा। ये लक्ष्य मोदी का बचपन से था।"

नड्डा ने आयोजनों की रूपरेखा बताते हुए कहा कि भाजपा ने तय किया है कि प्रत्येक जिले में 70 स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रम, फलों का वितरण, अस्पतालों में मरीजों की देखभाल, रक्तदान के कार्यक्रम होंगे। एक जिले में कम से कम 70 दिव्यांग भाइयों को उपकरण देने का लक्ष्य रखा गया है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X