Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने दी इस्तीफे की धमकी, कहा ‘मैं सीएम पद छोड़ने को तैयार’

पिछले साल नाटकीय ढंग से कांग्रेस जेडीएस गठबंधन से कर्नाटक की सत्ता हासिल करने वाले मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने इस्तीफा देने की धमकी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 15, 2020 12:14 IST
Karnataka CM BSY- India TV Hindi
Karnataka CM BSY

पिछले साल नाटकीय ढंग से कांग्रेस जेडीएस गठबंधन से कर्नाटक की सत्ता हासिल करने वाले मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने इस्तीफा देने की धमकी दी है। पंचमसली मठ के एक कार्यक्रम में मंच पर मौजूद संत द्वारा एक भाजपा विधायक को मंत्री बनाए जाने की मांग पर येदियुरप्पा भड़क गए और उन्होंने इस्तीफे की धमकी देते हुए कहा कि ‘मैं सीएम पद छोड़ने को तैयार’ हूं।  

दरअसल, मंगलवार को लिंगायतों के पंचमसली संप्रदाय से संबंधित एक कार्यक्रम में सीएम येदियुरप्पा पहुंचे थे। यहीं मंच पर मौजूद मंच पर लिंगायत समाज के संत स्वामी वचनानंद भी मौजूद थे। अपने भाषण में स्वामी वचनानंद ने लिंगायत समुदाय से आने वाले भाजपा नेता मुरुगेश निरानी को मंत्री बनाने की मांग की।  स्वामी वचनानंद ने कहा कि मुरुगेश निरानी को मंत्रिमंडल में शामिल करें, अन्यथा पंचमाली लिंगायत आपको समर्थन नहीं करेगा।

स्वामी वचनानंद की बात सुनकर येदियुरप्पा भड़क गए। येदियुरप्पा तुरंत उठे और स्वामी को कहा कि उन्हें कोई खतरा नहीं है। आप सलाह दे सकते हैं लेकिन धमकी नहीं दे सकते। हालांकि, लोगों और स्वामी जी के समझाने पर येदियुरप्पा मान गए। बाद में अपने भाषण में येदियुरप्पा ने अपनी मजबूरी गिनाई। येदियुरप्पा ने कहा उपचुनाव के बाद नए विधायकों को मंत्रीमंडल में शामिल नहीं करता तो कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बननी मुश्किल थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement