Friday, April 19, 2024
Advertisement

Karnataka Lockdown: कर्नाटक ने लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ाया गया, सीएम बीएस येदियुरप्पा ने की घोषणा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ाकर 14 जून तक करने की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 03, 2021 21:30 IST
 कर्नाटक ने कोविड-19 को रोकने के लिए लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ाया - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PHOTO कर्नाटक ने कोविड-19 को रोकने के लिए लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ाया 

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ाकर 14 जून तक करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए पाबंदियों को बढ़ाया गया है।

येदियुरप्पा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हमने पहले 24 मई से 7 जून तक कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की थी। हालांकि संक्रमण कम हो गया है, लेकिन बीमारी का प्रसार अभी भी जारी है।"

उन्होंने कहा, "विशेषज्ञों की सिफारिश के बाद प्रतिबंधों को 14 जून की सुबह तक बढ़ाने का फैसला किया गया है।" प्रतिबंध 27 अप्रैल से प्रभावी हैं लेकिन 10 मई से मुख्यमंत्री ने 24 मई की सुबह तक बंद की घोषणा की थी। हालांकि बाद में इसे बढ़ाकर सात जून तक कर दिया गया था।

बता दें कि, इससे पहले सीएम येदियुरप्‍पा ने बीते बुधवार को कहा था कि गांवों में कोरोना के मामलों की संख्‍या काफी है और लॉकडाउन में रियायत देने के बारे में सोचसमझकर निर्णय किए जाने की जरूरत है। राज्‍य की कोविड टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी ने सरकार से एक रिपोर्ट में कहा है कि पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से नीचे अआने और रोजाना केसों की संख्‍या पांच हजार से कम आने की स्थिति में ही प्रतिबंधों में रियायत देना ठीक रहेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement