Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कर्नाटक में कैसे खुलेगा लॉकडाउन? मंत्री बोले- 4 से 5 चरणों की हो सकती है अनलॉक प्रक्रिया

कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने बुधवार को संकेत दिया कि राज्य में 14 जून के बाद चार से पांच चरणों में अनलॉक प्रक्रिया चलाई जा सकती है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 09, 2021 17:07 IST
कर्नाटक में कैसे खुलेगा लॉकडाउन? मंत्री बोले- 4 से 5 चरणों की हो सकती है अनलॉक प्रक्रिया- India TV Hindi
Image Source : PTI कर्नाटक में कैसे खुलेगा लॉकडाउन? मंत्री बोले- 4 से 5 चरणों की हो सकती है अनलॉक प्रक्रिया

बेंगलुरु: कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने बुधवार को संकेत दिया कि राज्य में 14 जून के बाद चार से पांच चरणों में अनलॉक प्रक्रिया चलाई जा सकती है। अशोक ने कहा, ‘‘मौतों की संख्या और नए मामलों को ध्यान में रखते हुए और कोविड संक्रमणों को और कम करने के उद्देश्य से, लॉकडाउन में एक बार में ढील नहीं दी जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि गृहमंत्री बासवराज बोम्मई, स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर और मुख्यमंत्री के साथ उन्होंने इस संबंध में गहन चर्चा की है। 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से राहत दी जाएगी और ऐसा संभव है कि ऐसा चार से पांच चरणों में किया जाये। मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा 11 या 12 जून को इस मुद्दे पर मंत्रियों, अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक कर फ़ैसला ले सकते हैं। राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) ने भी राज्य में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक गतिविधियां शुरू करने की अनुशंसा की है। 

बता दें कि अशोक कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘बेंगलुरू में रोजाना संक्रमण के करीब दो हजार मामले सामने आ रहे हैं। इन्हें 500 से कम पर लाना होगा। जब हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करें तो संक्रमण के मामलों में वृद्धि का भी ध्यान रखना होगा।’’ 

कर्नाटक सरकार ने पहले 27 अप्रैल को 14 दिन के लिए ‘क्लोज डाउन’ की घोषणा की थी लेकिन कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बाद 10 मई से 24 मई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया था। इसके बाद इसे सात जून तक बढ़ाया गया और फिर इसकी अवधि 14 जून तक बढ़ा दी गई। 

कर्नाटक में मंगलवार को कोविड-19 के 10,000 नए मामले सामने आए थे और 179 लोगों की मौत हुई थी। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,17,289 हो गई थी और मृतकों की संख्या बढ़कर 32,009 हो गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement