Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केरल में सोमवार से फिर लागू होगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना केस बढ़े

केरल सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य में कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए अगले सप्ताह से रात में कर्फ्यू लागू किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2021 20:17 IST
केरल में सोमवार से फिर लागू होगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना केस बढ़े- India TV Hindi
Image Source : PTI केरल में सोमवार से फिर लागू होगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना केस बढ़े (प्रतीकात्मक तस्वीर)

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य में कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए अगले सप्ताह से रात में कर्फ्यू लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक में अगले सप्ताह से राज्य में रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया। 

विजयन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ऐसे इलाके में जहां साप्ताहिक संक्रमण जनसंख्या दर सात प्रतिशत से ज्यादा है, वहां सरकार ने लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। अगले सप्ताह से रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। कल के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू का आदेश पहले ही जारी किया जा चुका है।’’

केरल में कोरोना 'आउट ऑफ कंट्रोल'

केरल में लगातार चौथे दिन शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 30 हजार से अधिक मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 39,77,572 हो गए। इसके साथ ही, संक्रमण की दर घटकर 18.67 प्रतिशत रह गई जो 27 अगस्त को 19.22 प्रतिशत थी। 

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि पिछले एक दिन में राज्य में संक्रमण के 31,265 नए मामले सामने आए तथा महामारी से 153 और लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों की संख्या 20,466 पर पहुंच गई। 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पिछले 24 घंटे में 1,67,497 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक कोविड-19 से पीड़ित होने के बाद 37,51,666 लोग ठीक हो चुके हैं और अभी 2,04,896 मरीज उपचाराधीन हैं।

गौरतलब है कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर रविवार का लॉकडाउन जारी रहेगा। केरल सरकार ने शुक्रवार को यह निर्णय लिया। जारी आदेश में कहा गया कि रविवार को लॉकडाउन जारी रहेगा और केवल कुछ गतिविधियों की ही अनुमति होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement