Friday, April 19, 2024
Advertisement

केरल में जारी है कोरोना का कहर, कुल मामले 6.77 लाख के पार, अब तक 2680 की मौत

मंगलवार को केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,218 नए मरीज सामने आए और पॉजिटिविटी रेट 9.24 प्रतिशत रहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 15, 2020 21:14 IST
Kerala Coronavirus Updates, Kerala Coronavirus, Kerala Coronavirus Cases, Kerala Coronavirus Death- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE देश के सबसे विकसित राज्यों में शुमार केरल में कोरोना वायरस का कहर रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है।

तिरुवनंतपुरम: देश के सबसे विकसित राज्यों में शुमार केरल में कोरोना वायरस का कहर रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां देश के कई राज्यों में रोजाना आने वाले संक्रमण के मामलो में भारी कमी देखने को मिली है, तो दूसरी तरफ केरल में नए मामले काफी ज्यादा आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,218 नए मरीज सामने आए और पॉजिटिविटी रेट 9.24 प्रतिशत रहा। संक्रमण के इन नए मामलों को मिलाकर केरल में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6.77 लाख हो गई है।

चल रहा है 57,757 मरीजों का इलाज

सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य में फिलहाल 57,000 से अधिक मरीजों का उपचार चल रहा है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के. के. शैलजा ने एक विज्ञप्ति में बताया कि मंगलवार को कोविड-19 के 4481 मरीज ठीक हुए। इसी के साथ अबतक राज्य में अबतक 6,16,666 मरीज कोरोना वायरस के संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि केरल में फिलहाल 57,757 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,77,255 हो गई। शैलजा ने बताया कि हाल के दिनों में 33 और मरीजों की मौत होने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 2,680 हो गई।

केरल में पॉजिटिविटी रेट ज्यादा, टेस्ट कम
बता दें कि शुरू में अपने यहां कोरोना वायरस के मामलों पर लगाम लगाने के लिए केरल की खूब तारीफ हुई थी, लेकिन बीते अगस्त महीने से एक बार मामलों में उछाल आना शुरू हुआ तो फिर उसने रुकने का नाम ही नहीं लिया। चिंता की बात यह है कि राज्य में पॉजिटिविटी रेट अभी भी काफी ऊंचा बना हुआ है और टेस्ट की संख्या ने यहां एक दिन में कभी एक लाख का आंकड़ा पार नहीं किया। वहीं, उत्तर प्रदेश और बिहार में कई दिन ऐसे बीते हैं जब टेस्टिंग की संख्या एक लाख से पार रही है, जबकि वहां का पॉजिटिविटी रेट केरल से काफी कम है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement