Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

केरल में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, एक दिन में सामने आए 11 हजार से भी ज्यादा नए मामले

केरल में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 11,755 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2.7 लाख से भी ऊपर पहुंच गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 10, 2020 20:55 IST
Kerala Coronavirus Updates, Kerala Coronavirus, Kerala Coronavirus Cases, Kerala Coronavirus Death- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE केरल में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 11,755 नए मामले सामने आए हैं।

तिरूवनंतपुरम: केरल में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 11,755 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2.7 लाख से भी ऊपर पहुंच गई। वहीं, शनिवार को इस वायरस से संक्रमण के चलते 23 और लोगों ने दम तोड़ दिया, जिससे मृतकों का आंकड़ा भी 978 तक पहुंच चुका है। बता दें कि बुधवार को पहली बार राज्य में संक्रमण के 10,000 से अधिक नए मामले सामने आए थे।

राज्य में 95 हजार से ज्यादा ऐक्टिव केस

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा, ‘अभी 95,918 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 2,80,387 लोग निगरानी में हैं।’ इससे पहले बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे। तब यह संख्या 10,066 रही थी। वहीं, गुरुवार को नए मामलों में भारी गिरावट देखने को मिली थी और इस दिन सिर्फ 5445 लोग संक्रमित मिले थे। संक्रमितों की संख्या शुक्रवार को एक बार फिर बढ़ गई। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया था कि शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 9250 नए मामले सामने आए थे। केरल में वायरस के लगातार बढ़ते मामलों ने केरल सरकार के माथे पर बल ला दिया है।

बीते कुछ दिनों में हालात हुए बेकाबू
बता दें कि केरल देश के ऐसे राज्यों में गिना जाता है जहां स्वास्थ्य सुविधाएं काफी अच्छी हैं। इस राज्य ने शुरुआत में कोरोना वायरस पर काफी हद तक कंट्रोल कर लिया था, और इस बात के लिए उसकी दुनियाभर में तारीफ भी हुई थी, लेकिन बीते कुछ दिनों से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। केरल के लिए राहत की बात सिर्फ इतनी है कि यहां कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की दर राष्ट्रीय औसत से काफी नीचे है, और 0.34 के आसपास है। वहीं, राष्ट्रीय औसत की बात करें तो यह 1.54 है जो कि केरल से लगभग 5 गुना ज्यादा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement