Friday, April 26, 2024
Advertisement

Kisan Andolan: राकेश टिकैत ने दिया नारा- कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं

उन्होंने कहा कि यह आंदोलन आसपास के समय में खत्म नहीं होने वाला, यह आंदोलन अक्टूबर तक चलेगा। हमने सरकार को बता दिया कि ये आंदोलन अक्टूबर तक चलेगा। अक्टूबर के बाद आगे की तारीख देंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 02, 2021 15:03 IST
Kisan Andolan Rakesh Tikait slogan kanoon wapsi nahi to ghar wapsi nahi Kisan Andolan: राकेश टिकैत न- India TV Hindi
Image Source : PTI Kisan Andolan: राकेश टिकैत ने दिया नारा- कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं

नई दिल्ली. दिल्ली की सीमाओं पर किसान संगठनों का आंदोलन जारी है। गाजीपुर बार्डर पर में इस आंदोलन की अगुवाई कर रहे राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा नारा है 'कानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं'। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन आसपास के समय में खत्म नहीं होने वाला, यह आंदोलन अक्टूबर तक चलेगा। हमने सरकार को बता दिया कि ये आंदोलन अक्टूबर तक चलेगा। अक्टूबर के बाद आगे की तारीख देंगे। बातचीत भी चलती रहेगी। नौजवानों को बहकाया गया, उनको लाल किले का रास्ता बताया गया कि पंजाब की कौम बदनाम हो। किसान कौम को बदनाम करने की कोशिश की गई।

टिकैत से मिले संजय राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर गाजीपुर में किसानों के विरोध स्थल पर भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की। किसानों के विरोध स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राउत दोपहर में करीब एक बजे यहां पहुंचे और मंच के पास टिकैत तथा अन्य प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की। 

टिकैत से मिले संजय राउत

Image Source : PTI
टिकैत से मिले संजय राउत

इस दौरान संजय राउत ने संवाददाताओं से कहा, "26 जनवरी के बाद जिस तरह से यहां तोड़फोड़ हुयी और टिकैत तथा आंदोलन के दमन की कोशिश की गई, हमने महसूस किया कि किसानों के साथ खड़े रहना और पूरे महाराष्ट्र, शिवसेना तथा उद्धव ठाकरे साहब की ओर से समर्थन करना हमारी जिम्मेदारी है।" उन्होंने यहा भी कहा कि हमारे शिवसेना के सभी सांसद यहां आए हैं। राकेश टिकैत से बात हो गई है और उन्हें जो संदेश देना था हमने दे दिया है। हम पूरी ताकत से उनके साथ रहेंगे। सरकार को ठीक से बात करनी चाहिए, बात में राजनीति नहीं आनी चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement