1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बारामूला: एक दिन में आतंकियों का दूसरा हमला, एक और शहादत के सा​थ अब तक 4 जवान शहीद

बारामूला: एक दिन में आतंकियों का दूसरा हमला, एक और शहादत के सा​थ अब तक 4 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकियों ने एक दिन में दूसरी बार हमला किया है। सोमवार देश शाम हुई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है जबकि दूसरा घायल है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 17, 2020 23:50 IST
jk- India TV Hindi
Image Source : PTI jk

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकियों ने एक दिन में दूसरी बार हमला किया है। सोमवार देश शाम हुई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है जबकि दूसरा घायल है। इससे पहले आज सुबह आतंकियों की ओर से हुए हमले में 3 जवान शहीद हो गए थे। अब तक 4 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 2 आतंकी मारे गए। शहीद जवानों में 1 जम्मू कश्मीर पुलिस का और एक सेना का जवान शामिल है। इसके अलावा सीआरपीएफ के 2 जवान भी शहीद हुए हैं। 

इससे पहले उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार सुबह मुठभेड़ शुरू हुई थी। इसमें दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है और तीसरे की तलाश जारी है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने सोमवार (17 अगस्त) को बताया कि बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर मारा गया है। कुमार ने कहा, बारामुला इनकाउंटर में एलईटी का टॉप कमांडर सज्जाद को ढेर कर दिया गया है। यह पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है। वहीं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कहा कि अब तक सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है और एक एके रायफल व दो पिस्टल जब्त किए गए हैं और तीसरे आतंकी की तलाश जारी है।  

इससे पहले बारामूला जिले के क्रीरी में सोमवार को आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के दो जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए। सुरक्षा बलों ने हमले के तुरंत बाद एक ऑपरेशन शुरू किया था, जो उन आतंकवादियों पर नजर रखने के लिए था, जो एक बाग में हमले को अंजाम देने के बाद मौके से भाग गए थे। उनके साथ एक संपर्क स्थापित किया गया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी हैं और हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है। पुलिस ने कहा, 'क्रीरी मुठभेड़ अपडेट में एक और आतंकवादी मारा गया। अब तक कुल दो आतंकवादी मारे गए। हालांकि, ऑपरेशन जारी है।' 

आईजीपी विजय कुमार ने मौके पर पहुंचकर संवाददाताओं से कहा, 'चश्मदीदों के अनुसार, घने बाग से तीन आतंकवादी आए थे और उन्होंने नाके पर अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी। गोलीबारी में सीआरपीएफ के दो जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कर्मी शहीद हो गया। ऐसा प्रतीत होता है कि हमले के पीछे लश्कर का हाथ है। हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।" उन्होंने कहा, ''हमने इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाश जारी है। हमें उम्मीद है कि हम उन्हें मार गिराएंगे।'

आतंकवादियों के अपनी रणनीति बदलने और सुरक्षाबलों पर हमला कर फरार हो जाने के सवाल पर आईजीपी ने कहा कि यह चिंता का विषय है और बल जल्द इसका समाधान ढूंढ लेगा। उन्होंने कहा, 'यह चिंता का विषय है। नाके पर बल के कम ही कर्मी होते हैं और अधिकतर ये दूर-दराज इलाकों में होते हैं, जहां अधिकतर ये आम नागरिकों के साथ आते हैं। कई बार हमने नुकसान उठाया और वे भागने में कामयाब रहे हैं, लेकिन हम इससे निपटने के लिए जल्द कोई समाधान खोज लेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X